आपके हाथ की छोटी ऊँगली में छुपे हैं कई राज, जानोगे तो हैरान रह जाओगे

कई बार ऐसा होता हैं कि हम किसी व्यक्ति से मिलते हैं और सोच में पड़ जाते हैं कि इस व्यक्ति का स्वभाव कैसा होगा. हम उस व्यक्ति से दोस्ती करना चाहते हैं लेकिन इस बात को लेकर दुविधा में पड़ जाते हैं कि वो व्यक्ति भरोसा करने के लायक हैं भी या नहीं. आपकी इस समस्यां का समाधान ज्योतिष विद्या के द्वारा किया जा सकता हैं. ज्योतिष विद्या के द्वारा आप किसी विशेष व्यक्ति के स्वाभाव के बारे में जान सकते हैं. इतना ही नहीं ये विद्या आपको उस व्यक्ति की जीवनशैली के बारे में भी बहुत कुछ बता सकती हैं.

अभी तक आप लोग हस्तरेखा ज्योतिष के बारे में बहुत कुछ पढ़ते आए होंगे. उदाहरण के लिए हाथ की हथेली पर बनी जीवन रेखा आपकी आयु के बारे में बताती हैं, हृदय रेखा आपकी प्रेम सम्बन्धी बातों को उजागर करती हैं वहीँ मस्तिष्क रेखा आपके करियर और शिक्षा के बारे में भविष्यवाणी करती हैं. लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि हाथो की रेखाएं ही नहीं बल्कि उँगलियाँ भी व्यक्ति के बारे में कई सरे राज खोल सकती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे किसी व्यक्ति की हाथो की ऊँगली मात्र देखने भर से आप उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं.

हाथ की उँगलियाँ खोलती हैं जीवन के राज 

1. जिस व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली आगे की तरफ नुकीली होती हैं उस व्यक्ति का दिमाग कंप्यूटर से भी तेज़ चलता हैं. वो व्यक्ति काफी बुद्धिमान होता हैं और उनकी मेमोरी पॉवर भी अन्य लोगो की तुलना में कही अधिक होती हैं.

2. यदि किसी व्यक्ति के हाथो की उँगलियाँ लम्बाई में सामान्य हैं तो समझ जाइए कि ऐसे लोग अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर आगे बढ़ते हैं. इन लोगो को परिवार और समाज में उचित मान सम्मान हासिल होता हैं.

3. जिन लोगो के हाथ की सबसे छोटी ऊँगली का अंतिम सिरा चौकोर होता हैं वे लोग काफी सोच समझ के चलने वालो में से होते हैं. इनकी सोच काफी दूर की होती हैं. ये लोग हमेशा दुसरो से दो कदम आगे रहते हैं और काफी हुनरमंद भी होते हैं.

4. यदि किसी व्यक्ति के हाथों की उँगलियाँ सामान्य से अधिक लम्बी हैं तो समझ जाए कि ऐसे लोग बहुत अधिक चालाक होते हैं. लोगो को भनक भी नहीं लगती हैं और ये लोग अपनी चाल चल देते हैं.

5. यदि किसी व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी ऊँगली टेढ़ी हैं तो समझ जाए कि ये व्यक्ति जीवन में कई बार असफल हुआ हैं और इसमें वो बात नहीं हैं जो एक योग्य और काबिल व्यक्ति में होती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.