HomeUncategorizedआर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान, तो हनुमान जी की प्रतिमा...

आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान, तो हनुमान जी की प्रतिमा के सामने करें यह उपाय, होगा धन लाभ

जिस व्यक्ति के जीवन में धन से संबंधित परेशानियां चलती है तो वह अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करता है कि उसके जीवन से धन की परेशानी जल्द से जल्द दूर हो सके, वह दिन रात मेहनत करता है जिससे वह बहुत सारा पैसा कमा पाए, परंतु कई बार देखा गया है कि व्यक्ति की लाख कोशिश करने के बावजूद भी उसको धन कमाने में सफलता हासिल नहीं होती है इतनी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है इन सभी के पीछे मुख्य कारण वास्तु दोष हो सकता है कभी-कभी ऐसा होता है कि घर में वास्तु दोष होने की वजह से आपको अपनी मेहनत का उचित परिणाम नहीं मिल पाता है अगर आप अपने घर का वास्तु दोष दूर करने का उपाय करे तो आप अपनी समस्याओं से बहुत ही आसानी से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको करने से घर का वास्तु दोष दूर होगा और आपको अपने जीवन में तरक्की मिलेगी आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई सभी परेशानियां दूर होंगी।

आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में

  • अगर आप अपने घर में भगवान वास्तु, धन कुबेर और माता लक्ष्मी जी की प्रतिमा रखते हैं और इनकी रोजाना नियमित रूप से पूजा करते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  • आप अपने घर में महाबली हनुमान जी की पंचमुखी प्रतिमा या तस्वीर लगाएं आप इस प्रतिमा और तस्वीर को दक्षिण पश्चिम में लगाएं और इसकी रोजाना नियमित रूप से पूजा कीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे धन से जुड़ी हुई समस्याओं से आपको शीघ्र ही छुटकारा मिल जाएगा।

  • अगर आपको अपने जीवन में कर्ज का सामना करना पड़ रहा है लाख कोशिश करने के बावजूद भी आप अपने कर्जो से छुटकारा नहीं प्राप्त कर पा रहे हैं तो इसके लिए आप चीटियों को शक्कर या आटा डालें यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपको जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिलेगा और आपका जीवन खुशहाल बनेगा।

  • आप ढाई सौ ग्राम काले तिल में सवा किलो उड़द की दाल मिलाकर इसका आटा पिसवा लीजिये और हर मंगलवार को इस आटे से एक दीपक बनाएं और उसमें सरसों का तेल डालकर यह दीपक जलाएं आपको यह दीपक घर में बने पूजा घर में हनुमान जी के समक्ष या फिर आप किसी हनुमान मंदिर में जाकर उनकी मूर्ति के समक्ष जला सकते हैं आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपको हर मंगलवार को दीपक की संख्या बढ़ाते रहना होगा और यह आपको 11 मंगलवार तक करना होगा ऐसा करने से आपको आर्थिक संकटों से छुटकारा मिलेगा।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो आप मिट्टी के छोटे से घड़े में पानी भर कर उसको उत्तर दिशा में रख दीजिए इस उपाय को करने से आपके घर का वास्तु ठीक रहेगा और आपके आमदनी के स्रोत भी बढ़ेंगे इस उपाय को करने से आपके घर परिवार में रहने वाले सभी सदस्यों को तरक्की मिलेगी और पैसों से जुड़ी हुई समस्याओं का अंत होगा।