HomeUncategorizedइन 6 उपायों में से एक भी उपाय करने से आपके सपने...

इन 6 उपायों में से एक भी उपाय करने से आपके सपने होंगे पूरे,महालक्ष्मी दौड़ी चली आयेंगीं आपके घर

वर्तमान समय में सभी लोगों की पहली जरूरत पैसा है हर कोई दिन-रात कड़ी मेहनत करके अधिक से अधिक धन कमाना चाहता है व्यक्ति अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करता है जिससे वह बहुत सारा धन कमा पाए परंतु कई बार ऐसा होता है कि लोगों की सारी मेहनत व्यर्थ होती है और किसी कारण से उनको धन प्राप्त करने में रुकावट उत्पन्न होने लगती है अगर आप अपने जीवन में अधिक धन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए धन की देवी माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना बहुत ही जरूरी है अगर माता लक्ष्मी जी आपके ऊपर मेहरबान हो जाए तो आपको कम मेहनत में अधिक सफलता मिलती है और आपके द्वारा की गई सभी कोशिश सफल साबित होती है माता लक्ष्मी जी की कृपा से आपको अपने जीवन में कभी भी धन के अभाव का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं अगर आप इन उपायों में से कोई एक भी उपाय कर लेते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपके घर में स्थाई रूप से वास करेंगीं और धन संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी।

आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में

  • ऐसा कहा जाता है कि जिस घर के अंदर नियमित रूप से या फिर शुक्रवार के दिन श्री सूक्त अथवा लक्ष्मी सूक्त का पाठ होता है उस घर में स्थाई लक्ष्मी जी का वास होता है इसलिए आप अपने घर में श्री सूक्त या लक्ष्मी सूक्त का पाठ अवश्य कीजिए।

  • यदि आप अपने घर में सप्ताह में एक बार समुद्री नमक से पूरे घर में पोछा लगाते हैं तो इससे आपके घर में शांति बनी रहती है और आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है इस उपाय को करने से घर के सदस्यों के बीच झगड़े नहीं होते हैं इसके साथ ही माता लक्ष्मी जी का वास होता है।

  • अगर आप प्रत्येक अमावस्या वाले दिन घर की पूरी साफ सफाई करते हैं और अपने घर में मौजूद फालतू सामान घर से बाहर निकाल कर घर के मंदिर में पांच अगरबत्ती लगाते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है।
  • आप अपने घर में प्रत्येक पूर्णिमा को कंडे के उपले को जलाकर किसी मंत्र से 108 बार आहुति देने से मन में धार्मिक भावना उत्पन्न होती है।

  • अगर आप कंडे के उपले को जलाकर उसके ऊपर लोभान को रखकर महीने में दो बार अपने पूरे घर में उसका धुआँ लगाते हैं तो इससे आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

  • अगर आप गुरुवार के दिन पीपल के पेड़ में हमेशा जल अर्पित करते हैं और घी का दीपक जलाते हैं तो इससे आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं शनिवार के दिन गुड़ और दूध मिश्रित जल पीपल को अर्पित करके सरसों के तेल का दीपक जलाएं इससे आपको लाभ मिलेगा।

उपरोक्त छोटे-छोटे उपाय है जिसकी सहायता से आप अपने जीवन की धन से संबंधित सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं ऐसा माना जाता है कि मनुष्य की छोटी-छोटी गलतियों की वजह से ही उसको अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है अगर आप इन उपायों को अपनाते हैं तो इससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होने के साथ-साथ माता लक्ष्मी जी की भी कृपा प्राप्त होगी।