HomeUncategorizedउधार मांगकर ये चीजें ना करें इस्तेमाल, वरना दुर्भाग्य नहीं छोड़ेगा पीछा

उधार मांगकर ये चीजें ना करें इस्तेमाल, वरना दुर्भाग्य नहीं छोड़ेगा पीछा

हर व्यक्ति को अपने जीवन में किसी ना किसी से उधार मांगना पड़ता है शायद ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने कभी उधार ना लिया हो परंतु आपको बता दें कि हर मनुष्य की अपनी एक ऊर्जा होती है जो उसके आसपास रहने वाले लोगों पर भी अपना प्रभाव डालती है व्यक्ति की उर्जा माहौल को प्रभावित करती है उसी प्रकार उन व्यक्तियों के द्वारा ली गई चीजों पर भी यह ऊर्जा प्रभाव डालती हैं जब हम इन चीजों को किसी व्यक्ति से उधार लेते हैं तो उन चीजों के अंदर छुपी हुई गुप्त ऊर्जा हमारे ऊपर भी असर डालने लगती है उधार ली गई इन चीजों की वजह से हमारा दुर्भाग्य आरंभ हो जाता है इसलिए आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको उधार में लेकर कभी भी प्रयोग नहीं करना चाहिए अन्यथा अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने बुरे भाग्य को निमंत्रण दे रहे हैं।

आइए जानते हैं किन चीजों को उधार लेकर नहीं करना चाहिए इस्तेमाल

घड़ी

आप भूल कर भी किसी अन्य व्यक्ति की घड़ी मांग कर ना पहने अगर आप ऐसा करते हैं तो इसकी वजह से आपके व्यवसायिक जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है इसकी वजह से आपको वित्तीय नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है।

विवाह के लिए धन

अगर आप अपने घर परिवार में किसी की शादी करना चाहते हैं तो इसके लिए हमेशा खुद के ही धन की व्यवस्था करनी चाहिए आप शादी करने के लिए किसी से भी पैसा उधार मत लीजिए क्योंकि ऐसा करने से वित्तीय ऋण के साथ साथ वैवाहिक जीवन में भी बुरा प्रभाव पड़ता है।

पुस्तकें

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं पुस्तक ज्ञान और बुद्धिमता का वाहक माना गया है इसलिए पढ़ने के लिए पुस्तकों को उधार नहीं मांगना चाहिए और ना ही किसी को उधार देना चाहिए अगर आप किसी को पुस्तक उधार देते हैं तो इसका यह मतलब होता है कि आप अपना ज्ञान दूसरों को दे रहे हैं आपका ज्ञान कोई और व्यक्ति ले जा रहा है।

कपड़े

ज्यादातर लोगों में यह देखा गया है कि वह अपने दोस्त या रिश्तेदार के कपड़े उधार मांग कर पहन लेते हैं परंतु उनकी यह आदत उनको भारी परेशानी में डाल सकती है अगर आपके अंदर भी कुछ ऐसी ही आदत है तो उसको आज ही छोड़ दीजिए क्योंकि दूसरों के कपड़े उधार मांग कर पहनना ना सिर्फ आपके दुर्भाग्य का कारण बनता है बल्कि आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा भी आती है।

पेन

ऐसा माना जाता है कि किसी अन्य व्यक्ति से पेन उधार में लेकर उसका इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए और ना ही किसी व्यक्ति को पेन उधार देना चाहिए अगर आप किसी व्यक्ति के साथ पेन उधार देना और लेना करते हैं तो इसकी वजह से आपके जीवन वित्तीय अस्थिरता आने की संभावना रहती है।

उपरोक्त जो चीजें हमने आपको बताई है आप इन चीजों को किसी अन्य व्यक्ति से उधार मांग कर इस्तेमाल बिल्कुल भी मत कीजिए अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका बुरा समय आरंभ हो जाएगा इसलिए जहां तक संभव हो सके आप इन चीजों को किसी से उधार लेने से बचें।