HomeUncategorizedगणेश जी के इन उपायों को करके बदल सकते हैं अपना भाग्य,...

गणेश जी के इन उपायों को करके बदल सकते हैं अपना भाग्य, धन से भरा रहेगा भंडार

सनातन धर्म में कोई भी शुभ कार्य या मांगलिक कार्यक्रम का शुभारंभ करने से पहले सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है कोई भी शुभ कार्य भगवान गणेश जी की आराधना से ही आरंभ किया जाता है ऐसा कहा जाता है कि भगवान गणेश जी की आराधना करने से बुद्धि और विद्या का वर प्राप्त होता है भगवान गणेश जी का वाहन चूहा भी सारे संकटों के जाल काटने वाला माना गया है जिस व्यक्ति के ऊपर भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि बनी रहती है उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी किसी प्रकार की तकलीफ नहीं आती है भगवान गणेश जी हर मुश्किल घड़ी में व्यक्ति के दुख तकलीफों से निकलने की राह दिखाते हैं ऐसे में अगर आप भगवान गणेश जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिसको आप बुधवार के दिन करके अपने भाग्य को अपने अनुसार बदल सकते हैं भगवान गणेश जी के यह उपाय बहुत ही सटीक माने गए हैं आप इन उपायों को आजमा कर अपने जीवन में बहुत बड़ा बदलाव देखेंगे।

आइए जानते हैं भगवान गणेश जी के उपायों के बारे में

  • अगर आपका कोई कार्य हरसंभव कोशिश करने के पश्चात भी पूरा नहीं हो पा रहा है तो आप गणेश जी को चार नारियल माला में पिरो कर अर्पित कीजिए और उनसे अपने संकट दूर करने की प्रार्थना कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो देखते ही देखते आपके सभी कार्य अपने आप पूरे होने लगेंगे।

  • अगर आप किसी इंटरव्यू या परीक्षा में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए कच्चे सूत में 7 गांठ लगाकर “जय गणेश काटो कलेश” कहते हुए भगवान गणेश जी को अर्पित कीजिए उसके पश्चात उस धागे को अपने पर्स में रख लीजिए यदि आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे इंटरव्यू और परीक्षा में सफलता हासिल होगी।

  • अगर आप अपनी किस्मत को अपने अनुसार बदलना चाहते हैं तो इसके लिए गणेश चतुर्थी पर शुद्ध पानी से गणपति जी का अभिषेक कीजिए इसके पश्चात गणपति अर्थशीर्ष का पाठ करके मेवे के लड्डू का भोग अर्पित कीजिए और भगवान गणेश जी से मन ही मन प्रार्थना कीजिए इस उपाय से आपको तुरंत लाभ देखने को मिलेगा।

  • अगर आप अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप हाथी को हरा चारा खिलाएं और गणेश मंदिर में जाकर अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए भगवान गणेश जी से प्रार्थना कीजिए आपके सभी दुख और समस्याएं कुछ ही दिनों में दूर हो जायेंगीं।

  • अगर आप तुरंत धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन स्नान करने के बाद साफ-सुथरे कपड़े पहन कर भगवान गणेश जी की पूजा कीजिए और उनको शुद्ध घी तथा गुड का भोग अर्पित कीजिए थोड़ी देर पश्चात घी तथा गुड़ को गाय को खिला दीजिए इस उपाय को करने से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाती है।
  • यदि किसी व्यक्ति को छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है तो इसके लिए आप लंबोदर गणपति को लाल रंग का पुष्प जैसे गुलाब गुड़हल आदि अर्पित कीजिए इस उपाय को करने से आपका गुस्सा दूर होगा।

ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति के मन में अगर विश्वास हो और सच्ची श्रद्धा से कोई कार्य करता है तो उसको सफलता अवश्य हासिल होती है उपरोक्त जो उपाय आपको बताए गए हैं अगर आप इन उपायों को अपने सच्चे मन से करते हैं तो आपको इसका परिणाम अवश्य प्राप्त होगा और भगवान गणेश जी आपके जीवन के सभी विघ्न दूर करेंगे।