बजरंगबली के ये उपाय करोगे तो नहीं बनोगे किसी भी दुर्घटना के शिकार

दोस्तों दुर्घटना कभी भी, कहीं भी और किसी के साथ भी हो सकती हैं. हम जब भी घर से बाहर निकलते हैं तो इस बात की कोई ग्यारंटी नहीं होती हैं कि हम वापस सही सलामत ही आएँगे. आए दिन होने वाले रोड एक्सीडेंट्स के बारे में तो आप जानते ही हैं. सिर्फ बाहर ही नहीं कई बार तो घर बैठे भी लोग दुर्घटना के शिकार बन जाते हैं. कोई सीढ़ी पर से गिर जाता हैं तो कोई बाथरूम में फिसल जाता हैं. ऐसे में रोजमर्रा की जिंदगी में खुद को सुरक्षित रखना भी अपने आप में एक मुश्किल टास्क बन जाता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको हनुमान जी के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिनके बाद आपकी सुरक्षा का जिम्मा खुद बजरंगबली ले लेंगे. इन उपायों को पुरे नियम से करने के बाद आपके आस पास एक सुरक्षा कवच निर्मित हो जाएगा जो आपको दुर्घटना की तरफ ले जाने वाली बुरी किस्मत से बचाएगा.

दुर्घटनाओं से बचने के उपाय

1. मंगलवार या शनिवार के दिन बाजार से एक सफ़ेद सूत का धागा ले आए. अब इस धागे को लेकर हनुमान मंदिर जाए. यहाँ आपको धागे को हनुमान जी के पास रखे सिन्दूर से रंगना हैं. इसके बाद इस धागे को अपनी कलाई पर बाँध ले और हनुमान चालीसा का पाठ करे. यह उपाय आपको बस एक बार ही करना हैं. हालाँकि कलाई पर बाँधा गया ये धागा हमेशा अपने पास ही रखना हैं. ये धागा आपके लिए सुरक्षा कवच का काम करेगा. इस धागे के साथ होने से आपकी किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी और आपको दुर्घटनाओं से दूर रखेगी.

2. घर में होने वाली दुर्घटनाओं से सुरक्षित रहने के लिए ये उपाय आजमाए. शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाए और वहां दो साबूत नारियल का प्रसाद चढ़ाए. इसके बाद पंडित जी से मंदिर में ही रखा एक साबूत नारियल मांग ले. आपको इस नारियल को अपने साथ घर लाना हैं. इसके बाद इसे घर के पूजा स्थल के पास या किसी अन्य साफ़ सुथरी जगह पर रख सकते हैं. यदि आपको लगता हैं कि कई दिनों बाद नारियल बदलने की आवश्यकता हैं तो आप इस उपाय को फिर से दोहरा सकते हैं. ये नारियल आपके घर में सकारात्मक उर्जा बनाए रखेगा. इससे ना सिर्फ आप दुर्घटनाओं से बचे रहेंगे बल्कि घर का माहोल भी पॉजिटिव बना रहेगा.

3. एक सिक्का ले और इसे पूजा घर में सुपारी के नीचे रख दे. अब 7 शनिवार तक हनुमान जी की आराधना करने के बाद इस सिक्के की भी पूजा करे. आठवे शनिवार आप ये सिक्का पूजा घर से उठा ले और इसे अपने पर्स या जेब में रख ले. इस सिक्के को कहीं खर्च ना करे. इसे बाकी सिक्को से अलग रखने के लिए आप इस पर कोई निशान भी लगा सकते हैं. 7 शनिवार तक हनुमान जी के चरणों में अर्पित रहने से इस सिक्के के अन्दर काफी पॉजिटिव ऊर्जा समा जाती हैं. ऐसे में जब आप इस सिक्के को अपने पास रखते हैं तो आपके पास नकारात्मक ऊर्जा और बुरी चीजें नहीं आ पाती हैं. आप हमेशा सुरक्षित रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.