HomeUncategorizedभगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें यह उपाय, आपकी...

भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें यह उपाय, आपकी समस्याओं का होगा नाश

भगवान गणेश को सभी देवताओं में सबसे प्रथम पूजनीय माना जाता है यदि कोई भी शुभ कार्य या पूजा पाठ किया जाता है तो सबसे पहले भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है ऐसा माना जाता है कि प्रथम गणेश जी की पूजा करने से आरंभ किया गया कार्य संपन्न होता है भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा गया है जिस व्यक्ति के ऊपर भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि बनी रहती है उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी कोई कष्ट नहीं आते हैं सभी कष्टों का निवारण भगवान गणेश जी करते हैं, शास्त्रों में इस बात को बताया गया है कि किसी काम का श्रीगणेश अच्छा तो उसका अंत भी अच्छा ही होगा, इसलिए आज हम आपको इस लेख के माध्यम से भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के कुछ आसान से उपाय बताने वाले हैं अगर आप इस महीने यह उपाय करते हैं तो आपका आने वाला समय खुशहाली पूर्वक व्यतीत होगा और आपको अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

आइए जानते हैं भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के उपाय

लड्डू का भोग लगाएं

आप रोजाना स्नान करने के पश्चात एक थाली लीजिए और उस पर चंदन से ॐ गं गणपतेय नम: लिखने के पश्चात इस थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखिए और इस लड्डू को भगवान गणेश जी को भोग लगाइए।

गुड़ का भोग लगाएं

आप सुबह जल्दी उठकर नहाने के पश्चात भगवान गणेश जी के किसी मंदिर में जाकर गुड़ की 21 ढेली या 21 छोटे-छोटे टुकड़े गणेश जी को अर्पित कीजिए इसके साथ ही आप दूर्वा भी अर्पित करें यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपका आने वाला समय अति मंगलमय सिद्ध होगा।

हरा चारा हाथी को खिलाएं

यदि आप हाथी को हरा चारा खिलाते हैं तो इससे आपकी बड़ी से बड़ी परेशानियां भी दूर हो जाएंगी इसके साथ ही आप गणेश जी के मंदिर में जाकर अपनी परेशानियों से छुटकारा पाने की प्रार्थना कीजिए आपको अपनी सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

दान कीजिए

हिंदू धर्म में दान को सबसे पुण्य का काम माना गया है आप भगवान गणेश जी के मंदिर में जाकर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को अपनी शक्ति अनुसार दान कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपका भाग्य उदय होगा इससे आपके पुराने पापों का भी नाश होता है।

जनेऊ का अर्पण कीजिए

यदि आप भगवान गणेश जी के मंदिर में जाकर जनेऊ का अर्पण करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी अति प्रसन्न होते हैं इसके साथ ही आप सिंदूर से सिंगार कीजिए और मोदक का भोग लगाएं इससे आपके ऊपर गणेश जी की कृपा बनी रहेगी और आपको अपनी तकलीफों से छुटकारा मिलेगा।

नारियल का अर्पण करें

दरअसल, नारियल को भगवान श्री गणेश के तुल्य माना गया है इसलिए आप सात नारियल की माला तैयार कीजिए और श्री गणेश जी के मंदिर में जाकर इसको अर्पित कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके कार्यक्षेत्र में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी।

आप सभी लोग इस बात से तो भली-भांति परिचित होंगे की छोटी-छोटी बातें ही बड़ी बात हो जाती है इसलिए आप अगर यह छोटे-छोटे उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में आने वाले सभी संकट दूर होते हैं और आपको अपने भाग्य का भी पूरा साथ मिलता है।