HomeUncategorizedमंगलवार को कर लें बजरंगबली के ये उपाय, मनोकामनाएं होगी पूरी, बुरी...

मंगलवार को कर लें बजरंगबली के ये उपाय, मनोकामनाएं होगी पूरी, बुरी शक्तियां भागेंगी दूर

ज्यादातर सभी लोगों को इस बात की तो जानकारी अवश्य होगी कि मंगलवार का दिन महाबली हनुमान जी को समर्पित है इस दिन महाबली हनुमान जी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है यदि इस दिन खास पूजा की जाए तो इससे महाबली हनुमान जी की कृपा दृष्टि बनी रहती है ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति पर महाबली हनुमान जी की कृपा दृष्टि बनी रहे उस व्यक्ति के जीवन में कोई भी बुरी शक्तियां वास नहीं करती है और व्यक्ति का जीवन खुशहाल बना रहता है इसलिए सभी भक्त महाबली हनुमान जी की पूजा आराधना में लगे रहते हैं ताकि उनको अपने जीवन में किसी भी प्रकार की बुरी परिस्थितियों का सामना ना करना पड़े।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बजरंगबली के ऐसे कुछ खास उपाय बताने वाले हैं यदि आप यह उपाय मंगलवार के दिन करते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपके जीवन में जो भी समस्याएं चल रही हैं उन सभी का नाश होगा।

आइए जानते हैं मंगलवार को बजरंगबली के कौन से करें उपाय

  • अगर आप प्रत्येक मंगलवार के दिन महाबली हनुमान जी की पूजा में सिंदूर अर्पित करते हैं तो इससे आपके सभी दुखों से छुटकारा प्राप्त होता है।

  • महाबली हनुमान जी एकमात्र ऐसे देवता है जिनकी पूजा में सावधानी बरतनी बहुत ही आवश्यक है आप मंगलवार के दिन सुबह के समय बड़ के पेड़ के 1 पत्ते को तोड़कर गंगाजल से धो लीजिए उसके पश्चात इस पत्ते को हनुमान जी को अर्पित कर दीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में धन प्राप्ति के मार्ग खुलते हैं और आपको आर्थिक संकटों से छुटकारा प्राप्त होता है।

  • अगर आप मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करते हैं तो इससे आपके सभी बिगड़े हुए कार्य बनने लगेंगे यदि आपके कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो वह दूर होगी इसके अलावा आपको अपने कर्जो से भी छुटकारा प्राप्त होता है।

  • आप मंगलवार के दिन महाबली हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर राम नाम का 108 बार जाप कीजिए क्योंकि महाबली हनुमान जी श्री राम जी के सबसे बड़े भक्त माने गए हैं इसलिए जो व्यक्ति भगवान श्री राम जी की भक्ति करता है उससे महाबली हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और उनको वरदान देते हैं यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे महाबली हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और विवाह से संबंधित सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है।
  • अगर आप मंगलवार के दिन ॐ हं हनुमंतये नम: मंत्र का जाप करते हैं तो इससे महाबली हनुमान जी प्रसन्न होते हैं अगर आप ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट् का रुद्राक्ष की माला से जाप करते हैं तो इससे महाबली हनुमान जी अति प्रसन्न होते हैं यदि आप संकट कटै मिटै सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा का उच्चारण करते हैं तो इससे सभी बुरी शक्तियां दूर भागती हैं और आपको आरोग्य का वरदान प्राप्त होता है।

  • आप मंगलवार के दिन हनुमानजी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपका वैवाहिक जीवन सरलता पूर्वक व्यतीत होगा और वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगीं।