HomeUncategorizedमहालक्ष्मी को खुश करने के लिए पीली सरसों और कपूर का करें...

महालक्ष्मी को खुश करने के लिए पीली सरसों और कपूर का करें ये टोटका, धन का खुल जाएगा भंडार

अधिक धन कमाने की चाहत व्यक्ति को हर कार्य करने पर मजबूर कर देती है इस संसार में सभी लोग पैसा कमाना चाहते हैं और पैसा कमाने के लिए वह ना जाने क्या-क्या करते हैं अधिक धन कमाने के लिए वह हर तरकीब लगाते हैं जिससे वह जल्द से जल्द अधिक धन कमा पाए परंतु धन कमाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ बहुत से लोग ऐसे हैं जो कई तरह के उपाय अपनाते हैं तभी भी उनको कार्य में सफलता नहीं मिलती है किसी व्यक्ति के पास पैसा नहीं आता है तो किसी व्यक्ति के पास पैसा नहीं रुकता है, इस तरह की समस्या व्यक्ति के जीवन में चलती रहती है।

अगर आपके जीवन में भी कुछ इसी तरह की समस्या चल रही है तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे खास टोटके बताने वाले हैं जिसको करने के पश्चात आपके ऊपर पैसों की बारिश होने लगेगी इस टोटके को करने के लिए आपको पीली सरसों और कपूर की जरूरत पड़ेगी यह दोनों चीजें आपको अपने घर में आसानी से मिल जायेंगीं इन घरेलू सामग्री से आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और यह उपाय करके माता लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होंगीं।

आइए जानते हैं पीली सरसों और कपूर के उपाय के बारे में

  • अगर आपको धन प्राप्ति की चाहत है तो आप सुबह पूजा करने के दौरान गोबर के उपले पर थोड़ी सी पीली सरसों के दाने डालकर जला है इसके पश्चात इसका धुआं पूरे घर में दिखा दीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी स्थाई रूप से वास करती हैं।
  • वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि यदि व्यक्ति रोजाना सुबह के समय अपनी तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर कपूर का धुआं दिखाता है तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है और आपके धन में लगातार वृद्धि होती रहती है।

  • ऐसा देखा गया है कि कई घरों के अंदर बरकत होना रुक जाता है उस घर में रहने वाले परिवार के सदस्यों के कार्य बिगड़ने लगते हैं इतना ही नहीं रिश्तो में भी खटास आने लगती है इन सभी की वजह आपके घर का वास्तु दोष हो सकता है यदि आप अपने घर के वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं तो आप अपने घर के किसी कोने में कपूर रखकर जला दीजिए।
  • अगर आपके घर में रुपए पैसे की किल्लत रहती है तो इससे छुटकारा पाने के लिए चांदी या स्टील की कटोरी में एक कपूर दो लौंग के साथ जला दीजिए इस उपाय को करने से आपके ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और आपको पैसे की कमी नहीं होगी।

  • अगर आप अपने घर परिवार के सदस्यों की तरक्की चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने घर के मुख्य द्वार पर गंगाजल में कपूर मिलाकर छिड़क दीजिए इससे नकारात्मकता दूर होती है और आपके परिवार के सदस्य तरक्की करेंगे।
  • अगर आप पितृ दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए बाथरूम में एक कांच की कटोरी में थोड़ा-सा देशी कपूर रख दीजिए और इस कपूर को हर सप्ताह बदलते रहिये यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे पितृ दोष से छुटकारा प्राप्त होता है।