HomeUncategorizedमाँ लक्ष्मी की भरपूर रहेगी कृपा बस शनिवार को करें ये उपाय,...

माँ लक्ष्मी की भरपूर रहेगी कृपा बस शनिवार को करें ये उपाय, आर्थिक स्थिति रहेगी मजबूत

इस संसार में हर व्यक्ति को कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है जब व्यक्ति का जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत होता है तो उसको किसी भी बात की चिंता नहीं रहती है परंतु जैसे ही व्यक्ति के जीवन में परेशानियां आती हैं व्यक्ति घबरा उठता है और अपनी परेशानी से जल्द से जल्द निकलने की कोशिश करता है अपनी परेशानी को दूर करने के लिए वह हर तरह का जतन और उपाय करता है जिससे वह अपनी परेशानी जल्द से जल्द दूर कर पाए ज्योतिष के अनुसार ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिनका उपयोग अगर सही तरीके से किया जाए तो कोई भी व्यक्ति अपनी कठिन परिस्थितियों से बाहर निकल सकता है और वह आर्थिक रूप से मजबूत बन सकता है इन उपायों को करने से माता लक्ष्मी जी का पूरा साथ मिलता है और व्यक्ति अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में परिवर्तन कर सकता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से शनिवार के दिन किए जाने वाले ऐसे कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो आप आसानी से अपने घर में ही कर सकते हैं यदि आप ऐसा करेंगे तो आपके ऊपर महालक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी।

आइए जानते हैं शनिवार को कौन से करें उपाय

  • अगर आप अधिक धन प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो इसके लिए शनिवार के दिन दोपहर के समय अपने घर के ईशान कोण में भोजपत्र पर श्री यंत्र बनाकर अपने सच्चे मन और प्रतिष्ठा के साथ उसकी पूजा कीजिए इससे आपको अपनी इच्छा अनुसार धन की प्राप्ति होगी।
  • आप शनिवार के दिन शाम के समय पीपल गूलर या फिर कुशा की जड़ को एक चांदी की डिब्बी में रखकर घर के पूजा के स्थान में रखकर रोजाना नियमित रूप से पूजा कीजिए ऐसा करने से नवग्रह शांत होंगे और आपको अपने जीवन में तरक्की हासिल होगी आपके घर परिवार में हमेशा सुख संपत्ति का वास होगा।

  • अगर आप चाहते हैं कि आपको गढ़ा हुआ धन मिल जाए तो इसके लिए शनिवार के दिन पड़ने वाली अमावस्या को सुबह के समय स्नान करने के पश्चात 250 ग्राम साबुत काले उड़द और चमकीला काला कपड़ा किसी निर्धन को दान कीजिए या फिर आप इस कपड़े को किसी शनि मंदिर में चुपचाप रख सकते हैं।

  • आप अपने घर में कमल गट्टे की माला छोटा नारियल दक्षिणावर्ती शंख श्री यंत्र कुबेर यंत्र धन लक्ष्मी यंत्र आदि स्थापित कीजिए और रोजाना इसकी पूजा करें अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपके घर में माता लक्ष्मी जी वास करेंगीं।
  • अगर आप अपने शत्रुओं से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए शनिवार की रात को लगभग 11:00 बजे के करीब काली मिर्च के 21 दाने लेकर “ॐ क्लीं” बीज मंत्र का जाप करते हुए परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर घुमा कर इसको दक्षिण दिशा में घर के बाहर फेंक दीजिए यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे आपके शत्रु शांत होंगे।

उपरोक्त कुछ साधारण से उपाय हैं जिनको आप बड़ी ही आसानी से अपने घर में कर सकते हैं और अपनी बुरी परिस्थितियों से छुटकारा प्राप्त कर पाएंगे इन उपायों को करने से माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है और धन से जुड़ी हुई परेशानियों का नाश होता है आप इन उपायों को अवश्य आजमाकर देखिए आपको लाभ अवश्य प्राप्त होगा।