HomeUncategorizedमौनी अमावस्या पर कर लीजिए ये उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत, धन...

मौनी अमावस्या पर कर लीजिए ये उपाय, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत, धन से भरी रहेगी तिजोरी

व्यक्ति के जीवन में खुशियां रहती है तो उसको दुखों का भी सामना करना पड़ता है समय के साथ साथ सभी तरह की परिस्थितियों से व्यक्ति को गुजरना पड़ता है जब व्यक्ति के जीवन में परेशानियां आती है तो वह इनसे बाहर निकलने की हर तरकीब लगाता है, अगर आपके जीवन में भी समस्याएं उत्पन्न हो रही है तो आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं दरअसल, माघ मास की अमावस्या को मौनी अमावस्या कहा जाता है इस दिन मौन रहने का बड़ा महत्व होता है इस दिन व्रत भी रखा जाता है और व्रत के दौरान मौन रहते हुए नियमों का पालन करना बहुत ही जरूरी है इस वर्ष मोनी अमावस्या 04 फरवरी 2019 यानी आज है आप आज के दिन कई प्रकार के उपाय करके आप अपने जीवन में आने वाली विभिन्न परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

आइए जानते हैं मौनी अमावस्या के दिन कौन से करें उपाय

सूर्य को अर्घ्य देना

इस दिन सूर्य को अर्घ्य देने का बहुत ही बड़ा महत्व माना गया है आप सूर्य उदय से पूर्व उठ कर अपने सभी कार्य करने के पश्चात नहा लीजिए और सूर्योदय के समय सूर्य देव को साफ और ताजे जल से अर्घ्य दीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपकी दरिद्रता दूर होगी और पैसों के आगमन में भी वृद्धि होती है।

तुलसी के पास घी का दीपक जलाना

अगर आप मौनी अमावस्या के दिन शाम के समय तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाते हैं और तुलसी के पौधे की 108 बार परिक्रमा करते हैं तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है इस उपाय को करने से आपके जीवन के सभी प्रकार के संकट दूर होते हैं।

गाय को दही और चावल खिलाना

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर स्थिति में है तो ऐसे लोगों को मौनी अमावस्या के दिन गाय माता को दही और चावल खिलाना चाहिए इस उपाय को करने से मानसिक शांति मिलती है इसके साथ ही चंद्रमा से जुड़े हुए सभी तरह के दोष दूर हो जाते हैं।

चांदी के नाग नागिन

आप मोनी अमावस्या के दिन चांदी के नाग-नागिन की पूजा कीजिए और सफेद फूलों के साथ इसको किसी बहते हुए जल या नदी में प्रवाहित कर दीजिए अगर आप यह उपाय करेंगे तो इससे कालसर्प दोष से छुटकारा प्राप्त होता है।

दक्षिणमुखी शंख

आप मौनी अमावस्या के दिन थोड़े चावल को केसर में रंग लीजिए और इसको दक्षिणमुखी शंख में डाल दीजिए इसके पश्चात घी का दीपक जलाकर कमलगट्टे की माला से धन की देवी माता लक्ष्मी जी के मंत्र ओम श्रीं का 11 माला जाप कीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी।

भगवान शिव जी का अभिषेक

आपको बता दें कि इस बार मौनी अमावस्या सोमवार के दिन पड़ रही है और आज सोमवार ही है इसलिए अगर आप सोमवती अमावस्या के शुभ संयोग के अवसर पर भगवान जी शिव जी का अभिषेक करते हैं तो इससे जिन लोगों की शादी में बाधाएं आ रही है वह दूर होंगी।