HomeUncategorizedयह 4 काम करने वाले व्यक्तियों से माता लक्ष्मी होती है नाराज,...

यह 4 काम करने वाले व्यक्तियों से माता लक्ष्मी होती है नाराज, जीवन में रहता है धन का अभाव

इस संसार में हर व्यक्ति का यही सपना रहता है कि उसके पास बहुत सारा धन हो, जिसको प्राप्त करने के लिए व्यक्ति दिन रात कड़ी मेहनत करता है परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी वह अपने सपने पूरे करने में नाकामयाब रहता है ऐसी स्थिति में व्यक्ति काफी चिंतित हो जाता है और उसके मन में यही विचार आता है कि उसके द्वारा इतनी कोशिश करने के बावजूद भी वह अपने सपने साकार करने में सफल नहीं हो पाया? परंतु क्या आप इस बात को जानते हैं कि इसके पीछे मुख्य वजह क्या है? हर व्यक्ति अपने जीवन में बहुत मेहनत करता है परंतु कुछ लोग सफल हो जाते हैं तो कुछ लोग सफल नहीं हो पाते हैं सभी लोग बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं और नए-नए कार्य करते हैं जिससे वह सफलता हासिल कर पाएं परंतु कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने जीवन को निर्वाह करने के लिए बहुत सारे गलत कार्य करना शुरू कर देते हैं जिसकी वजह से उनको बाद में पछताना पड़ता है आप जाने-अनजाने में ऐसे बहुत से काम कर देते हैं जिसकी वजह से आपको अमीर बनने में बाधाओं का सामना करना पड़ता है इन कार्यों से धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपसे नाराज हो जाती हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन कार्यों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनसे धन की देवी माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं और आपको धन कमाने में बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

आइए जानते हैं किन कार्यों से माता लक्ष्मी होती है नाराज

गंदे हाथों से तुलसी को स्पर्श करना

हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत पवित्र माना जाता है ऐसा माना जाता है कि तुलसी में माता लक्ष्मी जी का वास होता है सभी लोग तुलसी के पौधे की पूजा अर्चना करते हैं हमेशा तुलसी के पौधे को पवित्र शरीर से छूना चाहिए अगर आप तुलसी को अपने गंदे हाथों से छूते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं कभी भी तुलसी के पत्तों को गंदे हाथों से नहीं तोड़ना चाहिए, यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके जीवन में हमेशा धन का अभाव बना रहेगा।

गुरुवार के दिन नाखून काटना

आपको कभी भी गुरुवार के दिन अपने नाखून या बाल नहीं कटवाने चाहिए अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी आप से नाराज हो जाती हैं और आपके घर से हमेशा के लिए चली जाती हैं जिसकी वजह से आप हमेशा निर्धन ही रह जाते हैं।

रात के समय सेविंग करना

बहुत से लोगों की आदत होती है कि सुबह के समय टाइम ना मिलने की वजह से रात में ही शेविंग कर लेते हैं परंतु उनकी इस गलती की वजह से धन की देवी माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं जो व्यक्ति रात के समय शेविंग करते हैं उनके घर में लक्ष्मी जी का वास नहीं रहता है।

शाम के समय झाड़ू लगाना

बहुत से लोगों को देखा गया है कि उनको शाम को झाड़ू लगाने की आदत होती है परंतु भूलकर भी शाम के समय घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपके घर से चली जाती है और आपके घर परिवार में हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।