HomeUncategorizedये 5 अचूक उपाय आपके शनिवार को बना देंगे शुभ, शनिदेव होंगे...

ये 5 अचूक उपाय आपके शनिवार को बना देंगे शुभ, शनिदेव होंगे आपसे प्रसन्न

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं शनिवार के दिन शनि महाराज की पूजा की जाती है शनिवार का दिन शनिदेव का दिन माना गया है इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए लोग इनकी पूजा-अर्चना करते हैं और तरह-तरह के उपाय करते हैं जिससे शनिदेव की बुरी दृष्टि इनके ऊपर ना पड़े और जीवन की सभी बाधाओं से छुटकारा मिल सके सभी लोग चाहते हैं कि उनको शनि देव की कृपा प्राप्त हो जिससे जीवन की बाधाओं से मुक्ति मिल पाए इसके अलावा बहुत से लोग ऐसे हैं जो शनिवार के दिन को अशुभ मानते हैं इसलिए वह इस दिन कोई भी कार्य करने से डरते हैं परंतु आपको बता दें कि शनिवार से ज्यादा शुभ दिन और कोई दिन नहीं माना गया है क्योंकि शनिवार का दिन एकमात्र ऐसा दिन होता है जब सारे देवता एक साथ बैठकर वार्तालाप करते हैं शनिवार के दिन सारे ग्रहों की सभा होती है और शनिवार को ही कई देवी देवताओं का वार होता है ऐसी स्थिति में शनिवार का दिन अशुभ कैसे हो सकता है परंतु इसके बावजूद भी शनिवार के दिन को लेकर कई लोगों के मन में बहुत से भ्रम रहते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ अचूक उपाय बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप अपने शनिवार का दिन और शुभ बना सकते हैं।

आइए जानते हैं शनिवार के उपायों के बारे में

  • आप हर शनिवार के दिन स्नान करने के पश्चात काले रंग के कपड़ों का धारण कीजिए और किसी शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं इसके साथ ही सरसों का तेल शनि देव को अर्पित करें शनिवार के दिन लोहे की कील काला तिल काला उड़द और काला कपड़ा शनि देव को अर्पित करके किसी गरीब को दान दे दीजिए इससे शनि देव आपसे प्रसन्न होंगे।

  • अगर आपको शनिवार के दिन कोई काला जानवर नजर आता है तो आप उसको कुछ ना कुछ खाने के लिए जरूर दीजिए इससे शनि देव की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी क्योंकि शनि देव को काले जानवर अति प्रिय है।

  • आप शनिवार के दिन निर्धन लोगों को भोजन तेल काला कपड़ा पानी का दान दीजिए इससे शनि देव की कृपा प्राप्त होती है और आपके सभी दोष दूर होंगे।

  • आप शनिवार के दिन छोटे जीव जैसे चींटी काला कौवा कीड़े मकोड़ों को शक्कर या काला गुड़ खाने के लिए दीजिए अगर आपको यह जीव नहीं मिलते हैं तो आप इन चीजों को किसी पेड़ के नीचे रख सकते हैं।
  • आप रोजाना सुबह के समय उठकर स्नान करने के बाद पूजा पाठ करने के पश्चात आसन लगाकर बैठ जाए और शनि चालीसा हनुमान चालीसा और दुर्गा चालीसा का कम से कम 7 बार पाठ कीजिए इससे आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होंगे।

अगर आप शनिवार के दिन उपरोक्त सभी उपाय अपनाते हैं तो आपको शनि देव की कृपा प्राप्त होगी अगर संभव हो सके तो आप यह सभी कार्य रोजाना कर सकते हैं आपको इसका परिणाम मात्र 2 महीने के अंदर देखने को मिल जाएगा आपका शनिवार का दिन इतना शुभ हो जाएगा कि आप अपने सभी कार्य शनिवार के दिन ही करने लगेंगे आप इन उपायों को जरूर आजमाएं इसका लाभ अवश्य प्राप्त होगा।