लाल धागे का विशेष उपाय आपके जीवन की बाधाएं करेगा दूर, हनुमानजी और शनिदेव की बरसेगी कृपा

व्यक्ति के जीवन में सुख-दुख का आना-जाना लगा रहता है, आप ऐसा समझ सकते हैं कि सुख-दुख से व्यक्ति का गहरा नाता है, ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके जीवन में हमेशा खुशियां बनी रहे, हर किसी व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं, ज्योतिष शास्त्र में जीवन की कठिन परिस्थितियों से छुटकारा पाने के लिए बहुत से उपायों का उल्लेख किया गया है, जिनको अगर विधि-विधान पूर्वक और अपने सच्चे मन से किया जाए तो इसका परिणाम व्यक्ति को अवश्य मिलता है, व्यक्ति जब मुसीबत में होता है तो वह कोई ना कोई रास्ता अवश्य खोजता है, जिससे वह अपने जीवन की परेशानियों से जल्द से जल्द छुटकारा प्राप्त कर पाए, अगर आप भी अपने जीवन की बाधाओं से मुक्ति पाने का तरीका ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको लाल धागे के उपाय के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति लाल धागे का कुछ सरल उपाय अपनाता है तो वह अपने जीवन की विभिन्न प्रकार की परेशानियों से मुक्ति प्राप्त कर सकता है, इतना ही नहीं बल्कि लाल धागे का उपाय करके आप मालामाल भी हो सकते हैं।

चलिए जानते हैं लाल धागे के इन विशेष उपायों के बारे में

  • ज्योतिष के जानकारों के अनुसार लाल धागे का उपाय बहुत ही प्रभावी माना जाता है. सामान्य दिनचर्या में रहते हुए भी हर व्यक्ति इसको आसानी से कर सकता है. जैसा कि आप लोग जानते हैं सभी प्रकार की पूजा में लाल धागे का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसा बताया जाता है कि लाल धागे का धारण करने मात्र से ही व्यक्ति के जीवन की बहुत सी बाधाएं छुटकारा मिल जाता हैं।

  • अगर आप अपनी मनोकामनाओं को पूरा करना चाहते हैं तो इसके लिए मंगलवार के दिन अपनी लंबाई के बराबर लाल धागा लीजिए, अब इसके साथ आम के हरे पत्ते भी लगा दीजिए यानी आप लाल धागे में आम के पत्ते बांध दीजिए, इसके साथ ही आप अपने मन की मनोकामनाएं अवश्य बोले, इतना करने के बाद आप इसको हनुमान जी के मंदिर या फिर स्त्री महादेव के मंदिर में जाकर इसको पहन लीजिए, इससे आपकी जल्द ही अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

  • अगर कोई व्यक्ति शनि की वजह से परेशान है तो ऐसे में आप शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ पर जल अर्पित कीजिए और सरसों के तेल का दीपक जलाएं, इसके पश्चात आप पीपल के पेड़ की 21 बार परिक्रमा करते हुए अपनी मनोकामना बोलते रहिए, आप पीपल के पेड़ पर लाल धागा लपेटे, इस उपाय को करने से धन से जुड़ी हुई समस्याओं समस्याओं से छुटकारा मिलता और शनि दोष भी दूर होता है।
  • अगर आप किसी पुरानी बीमारी से काफी परेशान चल रहे हैं या फिर आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो ऐसे में आप भोजन करने से पहले लाल धागा बुधवार के दिन भगवान गणेश जी के मंदिर में जाकर सीधे हाथ में बांध लीजिए, इससे आपको लाभ मिलेगा, इस उपाय को करने से आप जिस बीमारी से परेशान चल रहे हैं उस बीमारी से आपको शीघ्र ही राहत प्राप्त होगी, इसके अलावा अगर नौकरी पाने में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है तो वह बाधा भी बहुत ही जल्द दूर हो जाएगी और आपको अच्छी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.