HomeUncategorizedवास्तु दोष बढ़ा सकती हैं रसोई में की गई ये गलतियां, इससे...

वास्तु दोष बढ़ा सकती हैं रसोई में की गई ये गलतियां, इससे मंडराने लगेगा दुखों का साया

आप लोगों में से ज्यादातर सभी लोग आए दिन किसी न किसी परेशानी में घिरे रहते हैं अपनी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति हर कोशिश करता है और उससे जो संभव हो पाता है वह सभी कार्य करता है ताकि वह अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा प्राप्त कर सके परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति को अपने जीवन में कई कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है इन सभी परेशानियों के जिम्मेदार कहीं ना कहीं हम खुद होते हैं जी हां, आप लोग बिलकुल सही सुन रहे हैं दरअसल, जो हमारे जीवन में परेशानियां आती है यह सभी हमारे द्वारा की गई जाने अनजाने में गलतियों की वजह से होती है जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि हमारे घर में किचन सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है किचन में ही सभी लोगों के लिए खाना बनाया जाता है परंतु हम किचन में ऐसी कुछ गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से वास्तु दोष बढ़ता है।

अगर हम वास्तु के नियमों का ध्यान रखें तो हम अपनी बहुत सी परेशानियों से बच सकते हैं घर के सभी हिस्सों के लिए अलग-अलग नियम बताए गए हैं किचन में की गई लापरवाही की वजह से वास्तु दोष बढ़ सकता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से आपके घर के किचन के लिए कुछ वास्तु टिप्स बताने वाले हैं अगर आप इन चीजों का ध्यान रखते हैं तो आप अपने जीवन में आने वाली परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं।

  • आप अपने किचन में भूलकर भी मंदिर का निर्माण ना करवाएं यह अशुभ माना जाता है जिस घर के अंदर किचन में मंदिर होता है उस घर में रहने वाले सदस्यों में धैर्य की कमी और धन की हानि का सामना करना पड़ता है अगर आपके किचन में मंदिर है तो उसका स्थान तुरंत बदल दीजिए।
  • आप अपने किचन में व्यर्थ का सामान ना रखें अन्यथा आपको अपनी नौकरी या व्यापार में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है आपको अपने किचन में बेकार का सामान रखने से बचने की जरूरत है।

  • अगर आपका किचन बाथरूम के आसपास है तो यह शुभ नहीं माना गया है अगर आपके घर में किचन बाथरूम के पास है तो बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखना चाहिए अगर संभव हो सके तो उस पर पर्दा भी डाल कर रखना चाहिए क्योंकि बाथरूम की नकारात्मक ऊर्जा किचन में प्रवेश करने लगती है।

  • आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि घर के मेन गेट के ठीक सामने किचन नहीं होना चाहिए अगर आपके घर में ऐसा है तो आप अपने किचन के गेट पर हमेशा पर्दा लगा कर रखें।
  • अगर आपके घर के किचन के पास पानी की टंकी लगी हुई है तो इसकी वजह से भाइयों में मतभेद होने की संभावना रहती है इसलिए आप किचन के पास पानी की टंकी ना रखें।

उपरोक्त जो हमने आपको वास्तु के नियम बताए हैं अगर आप अपने घर के किचन में इन सभी बातों का ध्यान रखते हैं तो आपको अपने जीवन में कभी भी बुरे दौर से नहीं गुजरना पड़ेगा इसके साथ ही आपके जीवन की तमाम परेशानियां दूर होंगी और आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी।