HomeUncategorizedवास्तु शास्त्र के अनुसार करें ये 7 आसान उपाय, मिलेगा धन लाभ,...

वास्तु शास्त्र के अनुसार करें ये 7 आसान उपाय, मिलेगा धन लाभ, महालक्ष्मी करेंगी घर में निवास

हर व्यक्ति अपने जीवन में रोजाना कठिन मेहनत करता है जिससे उसके घर परिवार में हमेशा खुशहाली बनी रहे और उनके मन को शांति प्राप्त हो, घर परिवार के लोगों के रिश्तो में मधुरता आए, परंतु दिन रात मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति को पारिवारिक परेशानियों और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है, ऐसी स्थिति में व्यक्ति काफी परेशान रहता है और अपनी समस्याओं को जल्द से जल्द समाधान करने के लिए बहुत से उपाय करता है, अगर आप अपने जीवन की परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो आप वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय अपना सकते हैं, वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सी बातों का उल्लेख किया गया है, जिनको अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है और यह सभी उपाय करने में काफी सरल है, इन उपायों को कोई भी व्यक्ति बड़ी ही सरलता के साथ कर सकता है।

आज हम आपको ऐसे कुछ सरल उपाय बताने वाले हैं जो आपके जीवन में खुशियां भर सकती हैं और आपके जीवन में कभी भी धन से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न नहीं होंगी, घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

आइए जानते हैं कौन से करें उपाय

  • ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठकर सबसे पहले घर की मालकिन अगर एक लोटा पानी घर के मुख्य द्वार पर डालती है तो इससे धन की माता लक्ष्मी जी घर में निवास करती हैं।

  • अगर आप अपने घर परिवार में सुख शांति बनाए रखना चाहते हैं तो ऐसे में आप हर अमावस के दिन घर की अच्छी तरह साफ सफाई अवश्य कीजिए और घर में रखे हुए व्यर्थ के समान घर से बाहर निकाल दीजिए, इसके पश्चात कच्ची लस्सी का छींटा देकर पांच अगरबत्ती अवश्य जलाएं, इससे घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

  • आप अपने घर में महीने में दो बार किसी भी दिन घर में उपला जलाकर लोबान और गूगल का धुआँ पूरे घर में अवश्य लगाएं, इससे आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और बहुत सी बीमारियों से आप बचे रहते हैं, इससे आपके घर का वातावरण शुद्ध रहता है।
  • अगर किसी व्यक्ति को अपने कर्जो से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो ऐसी स्थिति में आप अपने घर के किसी कोने में एक लाल बल्ब अवश्य जला दीजिए और यह बल्ब हमेशा जलता रहना चाहिए, इससे आपको अपने कर्जो से बहुत ही शीघ्र छुटकारा मिलेगा।

  • अगर आप अपने घर में पैसे रखने वाली तिजोरी या अलमारी का मुंह उत्तर दिशा की तरफ रखते हैं तो इससे आपके धन में वृद्धि होती है।
  • आप किसी भी शाम को गाय का कच्चा दूध मिट्टी के किसी बर्तन में भरकर बाएं हाथ से अपने सबसे छोटे बच्चे के सिर से सात बार उतार कर चौराहे पर रख दीजिये या किसी कुत्ते को पिला दीजिए, इससे बच्चे के ऊपर बुरी नजर का प्रभाव दूर होगा।
  • अगर आप अपने घर से किसी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो कार्य के लिए निकलने से पहले विपरीत दिशा में चार कदम जाए, इसके पश्चात आप अपने कार्य के लिए निकल जाए, यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं वह कार्य अवश्य पूरा होगा, आपको अपने कार्य में सफलता हासिल होगी।