HomeUncategorizedशास्त्रों के अनुसार ये संकेत आने वाली विपत्ति का करते हैं इशारा,...

शास्त्रों के अनुसार ये संकेत आने वाली विपत्ति का करते हैं इशारा, समय रहते समझ लीजिए ये इशारे

अगर हम मनुष्य के जीवन की बात करें तो मनुष्य का जीवन बहुत ही कठिन माना गया है क्योंकि मनुष्य को अपने पूरे जीवन काल में बहुत सी अच्छी और बुरी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है हमारे हिंदू धर्म की परंपराएं संस्कृति और मान्यताएं सिर्फ विश्वास या अंधविश्वास पर आधारित नहीं है बल्कि शुभ और अशुभ परिणामों के आधार पर भी यह सभी मान्यताएं बिल्कुल सटीक बैठती है दरअसल, जब व्यक्ति के जीवन में कोई भी मुसीबत आती है तो उससे पहले उसको कुछ संकेत नजर आने लगते हैं परंतु ज्यादातर लोग इन संकेतों को नजरअंदाज कर देते हैं और आने वाली मुसीबत के संकेतों के बारे में जानने की कोशिश नहीं करते हैं जिसकी वजह से उनको इसका बुरा परिणाम झेलना पड़ता है।

शास्त्रों में ऐसे बहुत से संकेतों का उल्लेख किया गया है जो आने वाली अच्छी और बुरी घटनाओं या मुसीबतों की तरफ इशारा करती है अगर आप इन संकेतों को ठीक प्रकार से ध्यान देंगे तो आने वाली अनहोनी से आप सुरक्षित रह सकते हैं इन्हीं सबको ध्यान में रखते हुए आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से शास्त्रों में बताए गए ऐसे कुछ संकेतों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिन संकेतों को आप समय रहते समझ लेंगे तो आपके लिए ही बेहतर रहेगा।

चलिए जानते हैं यह संकेत कौन से हैं

काले चूहों की संख्या में वृद्धि

यदि किसी व्यक्ति के घर में अचानक से काले चूहों की संख्या में बढ़ोतरी होने लग जाए तो आपको तुरंत सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि काले चूहों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने की वजह से आपको आने वाले समय में किसी बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

खुदाई में मरा हुआ जीव

अक्सर आप लोगों ने देखा होगा कि लोग अपने घर आंगन में खुदाई का काम करते रहते हैं परंतु जमीन की खुदाई करते समय अगर कोई मरा हुआ जीव या फिर कोई सांप नजर आता है तो यह आने वाले समय में किसी बड़ी मुसीबत की तरफ संकेत करता है इसके अलावा अगर आपके घर के आसपास खुदाई करते समय हड्डियां निकलती है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि वह भूमि अशुभ है।

कुत्ते का रोना

आप लोगों ने वैसे कुत्ते को तो रोते हुए जरूर देखा होगा परंतु अगर कुत्ता किसी के घर के मुख्य द्वार के सामने मुंह करके रोता है तो यह बहुत ही अशुभ माना जाता है इसका मतलब यह होता है कि उस घर में कोई बड़ी समस्या हो सकती है या फिर उस घर के किसी सदस्य की मृत्यु भी होने की संभावना रहती है।

घायल पक्षी

अगर आपके घर में या फिर आपके आंगन में कोई घायल पक्षी गिर जाता है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपके साथ कोई दुर्घटना घट सकती है।

उपरोक्त शास्त्रों में बताए गए कुछ संकेत हैं जिनके ऊपर अगर व्यक्ति गौर करें तो वह आने वाले समय में मुसीबतों से बच सकता है परंतु ज्यादातर लोग इन संकेतों को समझ नहीं पाते हैं जानकारी के अभाव में उनको इसका बुरा परिणाम झेलना पड़ता है अगर आपके साथ भी कुछ इस तरह के संकेत मिल रहे हैं तो आपको तुरंत सावधान हो जाना चाहिए।