HomeUncategorizedशिवजी आपकी बड़ी से बड़ी परेशानियां भी करेंगे दूर, बस इन उपायों...

शिवजी आपकी बड़ी से बड़ी परेशानियां भी करेंगे दूर, बस इन उपायों से में से कोई भी एक करें उपाय

सोमवार का दिन भगवान शिव जी को समर्पित है, इस दिन शिव जी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है, शिव पुराण के अनुसार ऐसा बताया गया है कि शिवजी की इच्छा से ही इस पूरे संसार की रचना ब्रह्मा जी ने की थी और इसका पालन भगवान विष्णु जी कर रहे हैं, ऐसा बताया जाता है कि अगर शिवजी की पूजा अर्चना की जाए तो इससे व्यक्ति के जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियां भी पल भर में दूर हो सकती है, बहुत से लोग ऐसे हैं जो सोमवार के दिन शिव जी की विशेष पूजा करते हैं और इनसे अपने जीवन को खुशहाल बनाए रखने की प्रार्थना करते हैं।

शास्त्रों में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिनका इस्तेमाल किया जाए तो शिव जी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती है और शिवजी व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर करते हैं, अगर आप भी अपने जीवन की परेशानियों से तंग आ गए हैं और इनसे जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपको शिव जी के ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिनको अगर आप सोमवार के दिन करते हैं तो इससे आपको अपनी सभी परेशानियों से निजात मिलेगा।

आइए जानते हैं किन उपायों को करने से परेशानियां होंगी दूर

  • ऐसा बताया जाता है कि अगर अपने घर में पारद शिवलिंग को स्थापित किया जाए और उसकी नियमित रूप से पूजा-अर्चना की जाए तो इससे आमदनी में वृद्धि होती है।

  • अगर आपको संतान सुख की प्राप्ति करने की इच्छा है तो ऐसे में आप आटे से 11 शिवलिंग बनाएं और 11 बार इनका जल अभिषेक कीजिए, इस उपाय को करने से संतान प्राप्ति के योग बनते हैं।

  • अगर आप मछलियों को आटे की गोलियां खिलाते हैं तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है, जब आप मछलियों को आटा खिलाए तो उस दौरान “ओम नमः शिवाय” मंत्र का जाप अवश्य कीजिए, यह उपाय किसी भी सोमवार से आरंभ कर सकते हैं, उसके बाद आप यह उपाय रोजाना कीजिए, इससे आपके जीवन का बुरा समय दूर होता है।

  • अगर आप शिव जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए 21 बेलपत्र पर चंदन से “ओम नमः शिवाय” लिख कर शिवलिंग पर अर्पित कीजिए, इससे हमेशा शिव जी आपके ऊपर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखेंगे।

  • अगर आप भगवान शिव जी के वाहन नंदी यानी बैल को हरा चारा खिलाते हैं तो इससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर होंगी।

  • अगर आप किसी निर्धन को अपनी शक्ति के अनुसार भोजन कराते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होती है, इसके अलावा निर्धन को भोजन कराने से पितरों की आत्मा को भी शांति प्राप्त होती है।
  • अगर किसी व्यक्ति के ऊपर शनि दोष है तो ऐसे में उस व्यक्ति को तांबे के लोटे में पानी भरकर उसके अंदर काले तिल मिलाना होगा और इस पानी को आप शिवलिंग पर अर्पित कर दीजिए, पानी अर्पित करते समय “ओम नमः शिवाय” का जाप कीजिए, इससे शनि दोष दूर हो जाएगा।
  • शादी में अगर किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है तो इस स्थिति में आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध अर्पित कीजिए और माता पार्वती जी की पूजा कीजिए, इससे व्यक्ति की शादी में आ रही अड़चनें दूर होती है।