HomeUncategorizedसोमवार को कर लें ये काम, शिवजी की कृपा से बदल जाएगी...

सोमवार को कर लें ये काम, शिवजी की कृपा से बदल जाएगी किस्मत, खूब आएगा पैसा

भगवान शिव जी को प्रसन्न करना बहुत ही सरल माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि यह सभी देवताओं में सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता है जो भक्त अपनी सच्ची श्रद्धा से इनको एक लोटा जल अर्पित कर दे तो वह उसी में अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं और उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं सोमवार का दिन भगवान शिव जी को समर्पित है और इस दिन भगवान शिव जी की उपासना करना सबसे श्रेष्ठ माना गया है भगवान शिव जी को बहुत ही सरल उपाय से प्रसन्न किया जा सकता है शास्त्रों और पुराणों में भी भगवान शिव जी को प्रसन्न करने के बहुत से उपाय बताए गए हैं जिनसे आप भगवान शिव जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं आप इन उपायों को करके अपने जीवन की सभी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे कुछ सरल उपाय बताने वाले हैं यदि आप यह उपाय सोमवार के दिन आजमाते हैं तो निश्चित तौर से भगवान शिव जी आपसे प्रसन्न होंगे और आपको अपनी सभी परेशानियों से छुटकारा प्राप्त होगा।

आइए जानते हैं सोमवार के दिन कौन से करें उपाय

  • आप सोमवार के दिन एक घी का दीपक तैयार कीजिए और उसके अंदर एक लोग का जोड़ा डाल दीजिए अब शिवजी के किसी भी मंत्र से आराधना कीजिए इससे आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होगी अगर आपको शिव का कोई मंत्र नहीं आता है तो ओम नमः शिवाय का मंत्र भी उतना ही प्रभावशाली होता है आप इसका भी जाप कर सकते हैं।
  • सोमवार का दिन भगवान शिव जी का दिन माना जाता है और यह चंद्रमा का भी दिन होता है आप सोमवार के दिन सुबह के समय जल्दी उठकर भगवान शिव जी के दर्शन कीजिए और शिव चालीसा या शिवाष्टक पाठ कर सकते हैं यदि आप यह उपाय करेंगे तो इससे भगवान शिव जी आपसे बहुत शीघ्र प्रसन्न होंगे और आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

  • अगर किसी व्यक्ति के दांपत्य जीवन में परेशानियां उत्पन्न हो रही है, आए दिन किसी ना किसी बात को लेकर वाद विवाद हो रहा है या फिर विवाह में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो इसके लिए सोमवार की सुबह गौरी शंकर रुद्राक्ष शिव जी के मंदिर में अर्पित कीजिए इससे आपकी यह समस्या दूर होगी।

  • अगर आप सोमवार के दिन सुबह के समय बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर अपनी मनोकामना बोलकर शिवलिंग पर अर्पित करते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।
  • आप सोमवार के दिन सुबह के समय किसी शिव मंदिर में जाइए और शिवलिंग पर दूध अर्पित कीजिए परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप यह दूध किसी तांबे के बर्तन में लेकर जाएं और इस दूध को श्रद्धा पूर्वक अपने व्यवसाय के स्थान पर छिड़क दीजिए और ओम नमः शिवाय का जाप कीजिए यदि आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे आपके व्यवसाय में लगातार बढ़ोतरी होने लगेगी।

  • अगर आप अपने जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप रुद्राक्ष की माला से “ॐ नमो धनदाय स्वाहा” मंत्र का 11 माला जाप कीजिए इससे आपके जीवन में जो भी धन से जुड़ी हुई समस्या उत्पन्न हो रही है वह दूर होगी और आपके ध्यान में लगातार वृद्धि होगी।