HomeUncategorizedसोमवार को कर लें ये 5 उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर, घर में...

सोमवार को कर लें ये 5 उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर, घर में आएगी सुख-शांति

जैसा कि आप लोग जानते हैं सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित होता है, ठीक उसी प्रकार सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित किया गया है, इस दिन भगवान शिव जी की पूजा अर्चना की जाती है, ऐसा बताया जाता है कि सोमवार के दिन अगर भोलेनाथ की विशेष पूजा की जाए तो इससे व्यक्ति को विशेष फल की प्राप्ति होती है, अगर हम ज्योतिष के अनुसार देखे तो सोमवार का कारक चंद्रमा ग्रह होता है और इस दिन भगवान शिव जी की पूजा की जाती है, ऐसा बताया जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष होता है तो वह सोमवार के दिन अगर कुछ उपाय करें तो इससे उस व्यक्ति को छुटकारा मिल सकता है।

भगवान शिव जी को सबसे शीघ्र प्रसन्न होने वाला देवता कहा जाता है यह अपने भक्तों की पूजा अर्चना से बहुत ही शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों की सभी परेशानियां दूर करते हैं, आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिनको अगर आप करते हैं तो इससे आप अपने बुरे भाग्य से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं और आपका जीवन खुशहाल बना रहेगा, घर परिवार में खुशियों का आगमन होगा।

आइए जानते हैं सोमवार को कौन से करें उपाय

  • ऐसा बताया जाता है कि अगर सोमवार के दिन शिवलिंग पर चांदी के लोटे से दूध अर्पित करने के पश्चात शुद्ध जल से शिवलिंग को स्नान कराया जाए और ओम नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप किया जाए तो इससे उत्तम लाभ की प्राप्ति होती है।

  • अगर आप चाहते हैं कि आपके घर परिवार में हमेशा सुख समृद्धि का वास बना रहे तो ऐसी स्थिति में आप सोमवार के दिन शिवलिंग के पास घी का दीपक अवश्य जलाएं परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि जो दीपक जलाने के लिए आप इस्तेमाल में लाने वाले हैं वह दीपक मिट्टी का होना चाहिए यह बहुत ही अच्छा माना गया है, इस उपाय से आपके घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है।

  • अगर आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करते हैं तो इसके बारे में बताया जाता है कि इस उपाय के द्वारा व्यक्ति अपनी बीमारियों से छुटकारा प्राप्त कर सकता है, इससे आपकी सभी बीमारियां दूर होंगीं।

  • अगर आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर इत्र और शहद अर्पित करते हैं तो इस उपाय को करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और आपके घर में किसी भी प्रकार का वाद विवाद या क्लेश नहीं होगा, आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी।
  • अगर आप सोमवार के दिन सूर्यास्त होने के पश्चात शिवलिंग के पास दीपक जलाते हैं और हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय से अगर व्यक्ति को किसी ग्रह दोष की वजह से बुरा प्रभाव मिल रहा है तो उस व्यक्ति की कुंडली के सभी ग्रह दोष दूर होते हैं।

उपरोक्त कुछ उपाय बताये गए है जिनको आप अगर सोमवार के दिन करते हैं तो इससे आपको भगवान शिव जी की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है उन सभी से आपको बहुत ही शीघ्र छुटकारा प्राप्त होगा, यह सभी उपाय ज्योतिष में काफी कारगर माने गए हैं, अगर आप अपने जीवन की परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आप इनको आजमा कर अवश्य देखें।