HomeUncategorizedहनुमान जी के ये 6 अचूक उपाय, तुरंत करेंगे आपकी परेशानियों का...

हनुमान जी के ये 6 अचूक उपाय, तुरंत करेंगे आपकी परेशानियों का नाश, भाग्य का खुलेगा मार्ग

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कलयुग में महाबली हनुमान जी एकमात्र ऐसे देवता है जो अपने सभी भक्तों की सभी परेशानियां दूर करते हैं जो भक्त महाबली हनुमान जी की पूजा अर्चना करता है वह कभी भी इनके दर से निराश नहीं लौटता है महाबली हनुमान जी अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं ऐसा कहा जाता है कि हनुमान जी कलयुग में भी विराजमान है श्री राम कथा और सुंदरकांड के पाठ में हनुमान जी की उपस्थिति हमेशा महसूस होती है अगर किसी व्यक्ति को महाबली हनुमान जी का आशीर्वाद मिल जाए तो उसके सभी बिगड़े कार्य पूरे हो जाते हैं महाबली हनुमान जी को बहुत से नामों से पुकारा जाता है श्री राम भक्त हनुमान जी हमेशा से ही अपने भक्तों पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं।

अगर महाबली हनुमान जी की पूजा की जाए तो इससे काले जादू आर्थिक स्वास्थ्य नकारात्मक ऊर्जा संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से महाबली हनुमान जी के ऐसे 6 अचूक उपाय बताने वाले हैं जिसको अपनाकर आप अपने जीवन की हर बाधा को दूर कर सकते हैं इससे आपके भाग्य का मार्ग खुल जाएगा।

हनुमान जी के अचूक उपाय

  • यदि किसी व्यक्ति के जीवन में शनि कोई समस्या उत्पन्न कर रहा है और आपको पूजा पाठ करने के बावजूद भी इसका समाधान नहीं मिल पा रहा है तो इसके लिए आप शनिवार के दिन हनुमान जी को चोला अर्पित कीजिए इसके साथ ही सिंदूर और हनुमान चालीसा या हनुमान जी के मंत्रों का जाप कीजिए और तिल के तेल का दीपक जलाएं इसके पश्चात काले चने और गुड़ के साथ नारियल अर्पित करने के पश्चात शनिदेव से बचने के लिए हनुमान जी के 108 नामों का स्मरण कीजिए इससे आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

  • अगर आपको अपने कार्यों में सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो इसके लिए पीपल की पत्तियां लेकर उनपर चंदन की लकड़ी से श्री राम लिखकर हनुमान जी को अर्पित कीजिए और हनुमान जी की प्रतिमा के 108 चक्कर लगाकर प्रार्थना कीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके सभी बिगड़े कार्य पूरे बनने लगेंगे।
  • अगर किसी व्यक्ति के जीवन में किसी प्रकार का कोई भय है और वह भय आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो इसके लिए आप 7 दिनों तक महाबली हनुमान जी की विशेष पूजा कीजिए हनुमान अष्टक और हनुमान चालीसा प्रतिदिन 100 बार पढ़ें यह हनुमान जी का सिद्ध कवच होता है अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपको निश्चित तौर से फायदा प्राप्त होगा।

  • अगर आप महाबली हनुमान जी को प्रसन्न करके इनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपनी ऊंचाई के अनुसार नाल को गांठ बांधकर नारियल पर लपेट कर उस पर केसर या सिंदूर से स्वस्तिक बना दीजिए और हनुमान चालीसा का पाठ करके हनुमान जी को अर्पित कीजिए इससे हनुमान जी आपसे प्रसन्न होंगे।
  • अगर आपको धन की प्राप्ति करना है तो इसके लिए आप अपना मुंह दक्षिण की ओर करके 7 दिनों तक रोजाना पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए इससे धन प्राप्ति के मार्ग खुलते हैं।
  • अगर आपको ग्रहों से बुरा प्रभाव मिल रहा है तो इसके लिए आप काला चना और गुड़ लेकर हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में प्रसाद बांटे और हनुमान चालीसा का जाप करें इससे ग्रहों से मिलने वाले बुरे प्रभाव दूर हो जाएंगे।