HomeUncategorized21 नवंबर तक शुक्र ने किया वृश्चिक राशि में प्रवेश, क्या पड़ेगा...

21 नवंबर तक शुक्र ने किया वृश्चिक राशि में प्रवेश, क्या पड़ेगा आपकी राशियों पर असर? जानिए

ग्रहों की स्थिति में कब परिवर्तन हो जाए इसके बारे में बता पाना बहुत ही मुश्किल है, ज्योतिष के अनुसार हर समय ग्रहों की चाल में छोटे और बड़े बदलाव होते रहते हैं जिसकी वजह से सभी 12 राशियां प्रभावित होती हैं, जैसे ग्रहों की स्थिति होती है उसी के अनुसार राशियों के लोगों को फल मिलता है, आपको बता दें कि शुक्र ग्रह ने अपनी राशि में परिवर्तन कर लिया है, शुक्र की इस राशि परिवर्तन की वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ न कुछ अवश्य प्रभाव पड़ेगा।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से इस राशि परिवर्तन का आपके जीवन पर कैसा असर रहने वाला है? किन राशियों के लोगों को फायदा मिलेगा और किन राशियों के लोगों को परेशानी हो सकती है? इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से किन राशियों के लोगों को मिलेगा फायदा

मेष राशि में शुक्र ने आठवें भाव में प्रवेश किया है, जिसकी वजह से इस राशि के लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है, इनको अपने करियर में बहुत से सुखद परिणाम हासिल होंगे, जिन लोगों का अभी तक विवाह नहीं हुआ है उनको विवाह का प्रस्ताव मिलने की संभावना बन रही है, आप अपना जीवन हंसी खुशी व्यतीत करेंगे, घर परिवार में खुशहाली बनी रहेगी।

वृषभ राशि में शुक्र ने सातवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से विद्यार्थी वर्ग के लोगों को अच्छा फायदा मिल सकता है, आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी, इस राशि के लोग मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, व्यापार में भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा, आपको अपने करियर में लाभ के अच्छे अवसर हासिल हो सकते हैं, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि में शुक्र ने पांचवे भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से घरेलू जीवन में सुधार आने के योग बन रहे हैं, इस राशि के लोग कोई नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं, वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी, आपके लिए यह समय बहुत ही शुभ रहने वाला है, आमदनी के स्रोत हासिल हो सकते हैं, आप कार्य क्षेत्र में लगातार तरक्की हासिल करेंगे।

सिंह राशि में शुक्र ने चौथे भाव में गोचर किया है जिसकी वजह से आपको सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी, आप अपने वैवाहिक जीवन में खुशियां हासिल करेंगे, आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं, आपके द्वारा बनाई गई नई योजना सफल रहेगी, शारीरिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, आपका मन कामकाज में लगेगा।

तुला राशि में शुक्र ने दूसरे भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको अपने व्यापार में सफलता मिल सकती है, अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, समय और भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है, चारों तरफ से लाभ के अवसर हासिल हो सकते हैं, प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी, आपको अचानक आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, आप अपना घरेलू जीवन अच्छा व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि में ही शुक्र ग्रह ने प्रवेश किया है, जिसकी वजह से भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी, आपके लिए यह समय बेहद लाभकारी रहने वाला है, जीवन साथी के साथ भावनात्मक लगाओ बढ़ सकता है, आप अपने कामकाज में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हासिल करेंगे, माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा, बच्चों की शिक्षा की चिंता दूर हो सकती है।

मीन राशि में शुक्र ने नौवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको आर्थिक मुनाफा मिलेगा, किसी यात्रा के दौरान अनुभवी लोगों से जान-पहचान बढ़ सकती है, आपकी योजना सफल हो सकती है, जो लोग विद्यार्थी वर्ग के हैं उनको इस समय के दौरान अच्छा फल मिलने वाला है, प्रतियोगी परीक्षा में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे, स्वास्थ्य में सुधार आएगा, आमदनी के रास्ते हासिल हो सकते हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों पर कैसा रहेगा असर

मिथुन राशि में शुक्र ने छठे भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से इनको स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, जो लोग प्रेम प्रसंग में है उनका समय मिलाजुला रहने वाला है, इस समय के दौरान विद्यार्थी वर्ग के लोगों को शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है, प्रेम संबंधित मामलों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, घर परिवार में किसी बात को लेकर बहस बाजी होने की संभावना बन रही है, आपको अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना होगा।

कन्या राशि में शुक्र ने तीसरे भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको इस समय के दौरान मिलाजुला फल मिल सकता है, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, माता के साथ बेहतर संबंध रहेंगे, आपकी सेहत अच्छी रहेगी, आपको अपने कामकाज में अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है, कार्यस्थल का वातावरण आपके पक्ष में रहेगा।

धनु राशि में शुक्र ने बारहवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से इनको मध्यम फल की प्राप्ति होगी, विदेश में कार्य कर रहे लोगों को लाभ के अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं, इस राशि वाले लोगों को जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की जरूरत है, आप अपने भविष्य की योजनाओं पर सोच विचार कर सकते हैं, इस समय के दौरान आप अपने खान-पान पर ध्यान रखें, बाहर के खान-पान से आपकी सेहत खराब हो सकती है।

मकर राशि वाले लोगों की राशि में शुक्र ग्रह ने ग्यारहवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से नौकरी में परिवर्तन होने के योग बन रहे हैं, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान बना रहेगा, आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं परंतु इस समय के दौरान आप कहीं भी निवेश करने से बचें।

कुंभ राशि वाले लोगों की राशि में शुक्र ग्रह ने दसवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहने की जरूरत है, वैवाहिक जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, कार्यस्थल में कठिनाइयां उत्पन्न हो सकती है, नौकरी पेशा वाले लोगों का ट्रांसफर होने की संभावना बन रही है, आपको कार्यस्थल में तरक्की मिल सकती है।