HomeUncategorizedआज ही धारण करें ये रुद्राक्ष, बन जाएंगे रंक से राजा

आज ही धारण करें ये रुद्राक्ष, बन जाएंगे रंक से राजा

11 मुखी रुद्राक्ष को सुख- स्मृद्धि का कारक माना जाता है। इसे धारण करने से या घर में रखने से सभी कार्यों में सिद्धि प्राप्त होती है। साथ ही आपके सभी काम बिना किसी विघ्न-बाधा के सरलता से पूरे हो जायेंगे। जानिए इसको पहनने से होने वाले फायदे, महत्व, कारण और कैसे पहने।

महाशिवपुराण के अनुसार इस 11 मुखी रुद्राक्ष को अपनी शिखा, यानी बालों में बांधने से या गले में धारण करने से उच्च पद की प्राप्ति होती है। व्यक्ति राजा के समान सुख भोगता है।

अपना खुद का बिजनेस करने वाले व्यापारियों के लिए तो यह ग्यारह मुखी रुद्राक्ष बहुत ही फलदायी माना गया है। व्यापारी वर्ग को इसे धारण करने से बिजनेस में मुनाफा मिलता है, साथ ही भाग्योदय होने से धन-सम्पत्ति व समाज में मान-सम्मान भी मिलता है। राजनीति और कूटनीति के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिये भी यह रुद्राक्ष सब जगह विजय दिलाने वाला होता है|

स्वास्थ्य लाभ

  • शास्त्रों में हनुमान जी को हर तरह के रोगों और मुसीबतों से छुटकारा दिलाने वाला माना गया है। इसीलिए 11 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से कई तरह की परेशानियों और रोगों से भी छुटकारा मिलता है। तो बात करेंगे स्वास्थ्य की दृष्टि से यह रुद्राक्ष कितना फायदेमंद हो सकता है।
      • ग्यारह मुखी रुद्राक्ष के उपयोग से या इसे धारण करने से अस्थमा एवं सांस से संबंधित तकलीफ में फायदा मिलता है। साथ ही मानसिक विकारों को दूर करने में भी यह सहायक है। इसके अलावा संक्रामक रोगों से छुटकारा पाने में और शरीर को बल प्रदान करने में भी यह उपयोगी है।