HomeUncategorizedआज ही करे काली माँ के ये दो अनोखे उपाय, दुश्मन बाल...

आज ही करे काली माँ के ये दो अनोखे उपाय, दुश्मन बाल भी बाका नहीं कर पाएगा

जब भी कोई इंसान जीवन में तरक्की करता हैं और उसके जीवन में सबकुछ अच्छा चलता हैं तो उससे जलने वाले लोगो की कमी नहीं रहती हैं. इनमे से कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो इस जलन की भावना के चलते आपको अपना दुश्मन बना लेते हैं. दुश्मन चाहे जैसा भी हो वो हमेशा चाहता आपका बुरा ही हैं. कई बार इन दुश्मनों की चाल की वजह से आपका अच्छा ख़ासा जीवन भी तबाह हो जाता हैं. ऐसे में आप हर दम तो अपने दुश्मनों से सतर्क रह नहीं सकते हैं. इस स्थिति में आपको अपने दुश्मनों के प्रकोप से काली माँ बचा सकती हैं.

काली माँ हमेशा बुरी शक्तियों का सफाया करने के लिए जानी जाती हैं. ऐसे में यदि आपका दुश्मन भी आपके साथ कुछ बुरा करने की प्लानिंग करता रहता हैं तो काली माँ उसे अच्छा सबक सिखा सकती हैं और साथ ही आपकी रक्षा भी कर सकती हैं. इसके लिए आपको काली माँ के कुछ ख़ास और अनोखे उप्याओं को करना होगा जो इस प्रकार हैं…

काली माँ के ये उपाय करेंगे दुश्मनों से रक्षा

उपाय #1: अपने नजदीक के नीम के पेड़ से उसकी कुछ टहनियां ले आइए. इन टहनियों को धुप में थोड़ा सुखा ले. अब इन्हें जला के इसकी राख एक बर्तन में निकाल ले. अब एक काला कपड़ा ले और इसे काली माँ के सामने बिछा दे. इस काले कपड़े के ऊपर नीम कि टहनियों की राख फैला दे. अब काली माँ के सामने एक दीपक प्रज्वलित करे और उनकी आरती करे. आरती समाप्त होने पर पहली आरती काली माँ को, दूसरी राख को और तीसरी स्वयं को दे.

इसके बाद काली में के सामने अपने दुश्मनों का नाम ले और उनसे अपनी रक्षा की विनती करे. अब इस काले कपड़े को अपने घर की पूर्व या उत्तर दिशा में कहीं लटका दे. इस कपड़े को कम से कम 21 दिनों तक लटकने दे. इसके बाद इसके अन्दर की राख घर के चारों ओर फैला दे. ये राख आपके घर का सुरक्षा कवच बन जाएगी. इससे दुश्मन आपके घर परिवार का बाल भी बाका नहीं कर पाएगा. साथ ही इससे आपके घर को किसी की बुरी नज़र भी नहीं लगेगी.

जो कला कपड़ा हैं उसे थोड़ा सा काट के हमेशा अपनी जेब या पर्स में रखे. इससे आप जब भी घर से बाहर होंगे तब भी काली माँ आपकी दुश्मनों से रक्षा करेगी. आप चाहे तो इस काले कपड़े के टुकड़े घर के बाकी सदस्यों को भी अपने पास रखने के लिए दे सकते हैं. यदि ये काला कपड़ा फिर भी बच जाए तो इसे फेके नहीं बल्कि बहती हुई नदी में बहा दे.

उपाय #2: यदि आपको पक्के तौर पर यकीन हैं कि आपका दुश्मन कौन हैं और वही आपको नुकसान पहुंचाएगा तो आप ये उपाय करे. काली माँ के सामने तीन दीपक और 7 अगरबत्ती लगाए. अब एक निम्बू खड़ा कर के बीच में से काट ले. इस निम्बू के दोनों कटे हिस्सों में एक एक लौंग घुसा दे. अब कुमकुम से से इसकी पूजा करे और माँ काली का नाम ले. अब इस कटे निम्बू को अपने दुश्मन के घर के बाहर फेंक दे. इससे आपका दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने का ख्याल दिमाग से निकाल देगा.