HomeUncategorizedअगर आपको सपने में दिख जाएं यह भगवान, तो आपके भाग्य के...

अगर आपको सपने में दिख जाएं यह भगवान, तो आपके भाग्य के खुलेंगे द्वार

हमारा भारतवर्ष धार्मिक देश माना जाता है यहां पर तरह तरह की जातियों के लोग रहते हैं और यह सभी अपने अपने देवी देवताओं की पूजा अर्चना करते हैं इन सभी लोगों का भगवान की पूजा करने का एक ही मकसद होता है वह अपने जीवन को खुशहाल बना पाए और भगवान का आशीर्वाद उनके ऊपर बना रहे हर कोई व्यक्ति भगवान की पूजा अर्चना करते समय यही प्रार्थना करता है कि वह उसके जीवन की सभी समस्याएं दूर करें और उसके घर परिवार में खुशियां लेकर आए।

वैसे सभी लोग सोते समय सपने अवश्य देखते हैं कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ सपने बुरे भी होते हैं बुरे सपनों को देखकर मनुष्य अक्सर डर जाता है और उसके पीछे क्या वजह है जानने की कोशिश नहीं करता है क्योंकि जो सपने हम देखते हैं वह हमारी जिंदगी से कहीं ना कहीं जुड़े अवश्य होते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अगर आपको अपने सपने में कोई देवी देवता दिखाई देते हैं तो उसका अर्थ क्या होता है और इन देवी देवताओं को सपने में देखने से आपको क्या लाभ मिलेगा इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं अगर सपने में भगवान दिखाई दे तो इसका क्या मतलब होता है

सपने में शिवलिंग का दिखना

अगर आप अपने सपने में शिवलिंग को देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ सपना माना गया है इसका मतलब यह होता है कि आप पिछले जन्म में शिव के भक्त थे और अपने कर्मों के अनुसार सुख-दुख प्राप्त कर लिया है अब आपकी सभी समस्याओं का अंत होने वाला है आपको अपने जीवन में उन्नति रुतबा और यश की प्राप्ति होगी।

अगर सपने में आ जाएं भोलेनाथ

अगर आपको सोते समय आपके सपने में देवों के देव महादेव दर्शन देते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपका बुरा समय समाप्त हो गया है और आपके अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है जब आपको यह सपना आए तो आप भगवान शिव जी के मंदिर में जा कर पूजा अवश्य कीजिए आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होगी।

अगर आपके सपने में भगवान श्री कृष्ण दर्शन दे

अगर सपने में आपको मुरली मनोहर यानी भगवान श्री कृष्ण जी दर्शन देते हैं तो इसका यह मतलब होता है कि आपको प्रेम संबंधित मामलों में अपार सफलता मिलेगी आप अपने प्रेम को हासिल अवश्य करेंगे।

सपने में दिखें भगवान श्री राम जी तो

अगर आपको अपने सपने में भगवान श्रीराम जी दर्शन देते हैं तो इसका मतलब होता है आपको अपने कार्य क्षेत्र में तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे और आप अपने जीवन में खूब उन्नति करेंगे।

सपने में माता लक्ष्मी दर्शन दे तो

अगर आपको अपने सपने में माता लक्ष्मी जी कमल पर बैठी हुई नजर आती है तो इसका इस बात की ओर संकेत होता है कि आपको कोई रुका हुआ धन मिलने की संभावना है और व्यापार में भी आपको बहुत बड़ा मुनाफा होने वाला है।

सपने में भगवान विष्णु जी के दर्शन

अगर आप अपने सपने में भगवान विष्णु जी के दर्शन करते हैं तो लक्ष्मीपति भगवान विष्णु सफलता के सूचक माने गए हैं इसलिए इनका आपके सपने में आना सफलता का प्रतीक होता है यानी सफलता आपके कदम चूमेगी।