अप्रैल में खुलेगी इस राशि की किस्मत..

मार्च का महीना लगभग ख़त्म हो चुका है और अब हम सब अप्रैल महीने में प्रवेश करने जा रहे। वैसे तो आने वाले महीने में हम सब में कुछ बदलाव आने वाले हैं अगर ग्रहों की दृष्टि से देखें पर विशेष रूप से कुंभ राशि के लोगों के लिए अप्रैल में क्या विशेष होने जा रहा और उसके बाद अगले दो महीनों का हाल कैसा रहेगा इस पर भी दृष्टि डाली जाएगी।

कुंभ राशि वालों को इन परिवर्तनों का स्वागत करना होगा।

जो लोग कुंभ राशि में आते हैं उनके स्वास्थ्य, आर्थिक स्तिथि, तथा अन्य क्षेत्र में क्या बदलाव आने वाले हैं उसी के बारे में हम बात करेंगे।  खुद का जमीन लेकर घर बनाने का सपना हो सकता है पूरा। कुंभ राशि के जो लोग कई वर्षों से यह चाहते आ रहे थे कि वे खुद का जमीन खरीद कर अपना एक प्यारा सा घर बनाएं, उन्हें मिल सकती है सफलता। कई लोग जो जमीन या घर से जुड़ा व्यवसाय करते हों उनके लिए भी आने वाला समय लाभदायक होने वाला है तथा उनकी आर्थिक स्तिथि पहले से अधिक मजबूत होने वाली है।

विवाहित लोगों को रहना होगा संभल कर।

जिन लोगों की शादी हो चुकी है उनके रिश्ते अपने साथी से अच्छे रहेंगे लेकिन आपको अपने साथी से हर छोटी बात पर लड़ना अथवा बहस करने से बचना होगा। इससे स्तिथि आपके काबू से बाहर हो सकती है इसलिए ऐसा करने से परहेज करें। जिन लोगों को शादी के लिए साथी की तलाश है उन्हें भी आने वाले वक़्त में कामयाबी मिलने की पूर्ण संभावना है।

धन आने के बनेंगे योग।

कुंभ राशि के लोगों को धन के क्षेत्र में लाभ मिलने वाला है। जो कार्य आप करने के प्रयास में हैं, उसमें सफलता मिलेगी और उस क्षेत्र से धन राशि आनी भी शुरू हो सकती है। जरुरी नहीं की यह नौकरी या व्यवसाय ही हो, यह उस कार्य से भी आ सकती है जिसमें आप अच्छे हैं, और आपका मन भी लगता हो।

क्रोधित होकर कुछ भी बोलने से बचें।

कुंभ राशि वालों को अपनी वाणी और अपने गुस्से पर अन्य दिनों से ज्यादा ध्यान देना होगा। गुस्से में ऐसी बोली बोलने से बचें जिससे बात बिगड़ कर आपके नियंत्रण से बाहर जा सकती है। उससे भी अच्छी बात यह की आप यदि अपने गुस्से पर ही नियंत्रण कर लेंगे तो ऐसी नौबत आने ही नहीं वाले।

 

भाग्य तथा स्वास्थ्य रहेंगे बेहतर कुंभ राशि वाले लोगों के भाग्य की अगर बात करें तो अगले 2-3 महीनों तक अन्य महीनों की तुलना में अच्छा रहेगा। साथ ही वे स्वस्थ भी रहेंगे। बदलाव का बाहें खोल स्वागत करें और किसी का दिल दुखाने से बचें।

Place this code at the end of your tag: