HomeUncategorizedबड़ी चेतावनी: 48 घंटों के अंदर भारत के इन 15 शहरों में...

बड़ी चेतावनी: 48 घंटों के अंदर भारत के इन 15 शहरों में आएगा अब तक का सबसे तूफानी बवंडर

दोस्तों वैसे तो आप लोगों ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से बहुत सी ऐसी खबरे पढ़ी और सुनी होगी, जो दिखने में बहुत ही अजीब लगती होगी, और कुछ तो ऐसी खबरे भी होती है, जिसे देखने के बार दिमाग घूम जाता होगा, आज भी कुछ ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जो पढने के बाद आप भी हैरानी में पड़ जायेगें! (अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई वीडियो देखें)-

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार क्षेत्र में बने चक्रवाती परिसंचार तंत्र से आगामी 48 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में फिर से धूल भरी आंधी आने का पूर्वानुमान है! जयपुर के भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक हिमांशु शर्मा ने बताया, कि राजस्थान में आगामी 48 घंटों के दौरान उच्च क्षमता की तेज हवाओं के चलने से धूल भरा अंधड़ आने की संभावना है!

आपको बता दें, कि उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र विशेषकर करौली, धौलपुर जिले प्रभावित हो सकते हैं! बुधवार को आए तूफान से देश के कम से कम 8 राज्यों में जान-माल की हानि हुई है! आम जनजीवन प्रभावित हुआ! सबसे ज्यादा तबाही राजस्थान और उत्तर प्रदेश में हुई थी! बुधवार को 132 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए, इस तूफान में 8 राज्यों में अब तक कम से कम 114 लोगों की मौत हो गई है! इस तूफान से उत्तर प्रदेश में अब तक 73 और राजस्थान में लगभग 36 लोगों की मौत हो गई है!

इस तूफान को गर्मी से राहत का सामान समझा गया था वो चंद घंटे बाद ही मौत का सबब साबित हुआ! इस जानलेवा तूफान से उत्तर प्रदेश में 83 लोगों के घायल हुए है, और 105 जानवरों के मरने की खबर है! राजस्थान में 205 लोग घायल हुए हैं! आंधी से नरई से निकली आग गांवों में गिरने लगी जिससे कुछ ही मिन्टो में कई गांव एक साथ धू-धू कर जल गए!