HomeUncategorizedबजरंगबली को अतिप्रिय हैं इन 4 राशि वाले लोग, खुश करने पर...

बजरंगबली को अतिप्रिय हैं इन 4 राशि वाले लोग, खुश करने पर करते हैं सभी इच्छा पूरी

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी के लिए निर्धारित है लेकिन अगर आप सच्चे मन से उनका ध्यान धरें तो हर दिन और हर पल वे आपका साथ देने के लिए आपके आस-पास ही हैं. बस उन्हें सच्चे मन और निश्छल लोग ही पसंद हैं क्योंकि वे खुद भोलेनाथ के स्वरूप बजरंगली हैं. बजरंगबली के कई नाम हैं और उनके भक्त उन्हें शक्ति और बल का प्रतीक मानते हैं. हनुमान जी श्रीराम के परमभक्त हैं और श्रीराम की पूजा करने वालों को बजरंगबली की कृपा बहुत ज्यादा बरसती है. बजरंगबली को खुश करने के लिए भक्त मंगल और शनिवार के दिन उनके नाम का उपवास रखते हैं और सभी को यही उम्मीद होती है कि बजरंगबली उन्हें हर मुसीबत से उबारेंगे. वैसे तो हनुमान जी को अपने हर भक्त से प्रेम है लेकिन बजरंगबली को अतिप्रिय हैं इन 4 राशि वाले लोग, और उनपर उनकी विशेष कृपा बरसती है.

बजरंगबली को अतिप्रिय हैं इन 4 राशि वाले लोग

बजरंगबली को खुश करने के लिए हनुमान चालिसा, बजरंग बाण, संकटमोचन जाप और सुंदरकांड का पाठ करना सबसे बेहतर साधन होता है. इसके अलावा अगर ये 4 राशि वाले लोग उनकी सच्चे दिल उपासना करें तो वे उनकी मनोकामनाएं जरूर पूरी करते हैं.

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों पर हनुमान जी की कृपा हमेशा बनी रहती है और ये लोग जीवन में हमेशा सफल ही होते हैं. अगर आप सच्चे दिल से किसी को प्यार करते हैं तो उनसे प्यार का इजहार करने का यही सही मौका है और उन्हें निश्चितरूप से सफलता मिलेगी. बिजनेस करने वालों को नई उपलब्धियां मिलेंगी और नौकरीपेशा वालों को नहीं जिम्मेदारियां प्राप्त होंगी और प्रमोशन भी मिल सकता है.

कर्क राशि

इस राशि वाले जातक वाले जो भी काम हाथ में लेंगे उसे सफलतापूर्वक पूरा करके ही दम लेंगे. बजरंगबली की कृपा से इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है और शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करना और उनमें ही लीन रहना आपको बहुत सारी परेशानियों से मुक्ति दिलाने का काम कर सकता है.

तुला राशि

बजरंगबली के आशिर्वाद से इस राशि वाले लोगों की अब पैसों की समस्या खत्म होने वाली है, लेकिन इन लोगों को कोई भी बात बोलने से पहले कई बार सोचना पड़ेगा. पारिवारिक संबंध अच्छे बने रहेंगे ज्यादा समय काम में ही लगा रहेगा लेकिन परिवार के लिए समय निकालना और सभी का साथ में बजरंगबली की अराधना करना बेहतर विकल्प हो सकता है.

कुंभ राशि

बजरंगबली अपनी विशेष कृपा कुंभ राशि वाले पर बरसाते हैं. वे किसी भी वजह से भी इस राशि पर आने वाले संकट को टाल देते हैं लेकिन इस राशि के लोगों का मन किसी के प्रति गलत ना हो तब उन्हें हनुमान जी से कुछ मांगने की भी जरूरत नहीं पड़ती. जो भी अपना बिजनेस अच्छा जमा चुके हैं उऩ्हें ज्यादा से ज्यादा मुनाफा होने वाला है और अगर आप कोई भी शुभ काम करना चाहते हैं तो सावन के किसी भी मंगलवार को आप कर सकते हैं. इस राशि के लोगों को अपने हर वचन ठीक से रखने की जरूरत है किसी को तकलीफ हो ऐसी वाणी बिल्कुल ना बोलें