बेडरूम के बेड के नीचे चुपके से रख दे ये ख़ास चीज, रातों रात बदल जाएगी किस्मत

दोस्तों हमारे हिन्दू धर्म में वास्तु को बहुत अधिक महत्त्व दिया गया हैं. ये वास्तु हमारे घर की सकारात्मक और नकारात्मक उर्जा को कंट्रोल करता हैं. यह उर्जा ही तय करती हैं कि आपके घर पर खुशियों की बरसात होगी या दुःख के बादल मंडराएंगे. पुरे घर में बेडरूम सबसे महत्वपूर्ण कमरा माना जाता हैं. ये वो कमरा होता हैं जहाँ आप अपना सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं. हर बेडरूम में एक बेड जरूर होता हैं, जहाँ हम रात्री में सोते हैं और दिन में आराम भी कर लेते हैं. ऐसे में इस बेड से निकालने वाली उर्जा का आपकी लाइफ पर गहरा असर पड़ता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको वास्तु और आपके बेडरूम से जुड़ी कुछ ऐसी चीजें बताएंगे जिन्हें अपनाने से आपके जीवन में खुशियों की बहार आ जाएगी. तो चलिए जानते हैं कौन कौन सी हैं वो चीजें…

बेडरूम के बेड के नीचे ये चीजें रखना होता हैं शुभ

1. राई और नमक:

एक कागज़ में राई और नमक डाल कर उसकी पुड़िया बना ले. अब इस कागज़ की पुड़िया को अपने बेड के नीचे रख दे. ऐसा करने से आपके शादी शुदा जीवन में कभी किसी की नज़र नहीं लगेगी. साथ ही जो लोग शादी शुदा नहीं हैं वे यदि इसे बेड के नीचे रखेंगे तो उन्हें जल्द ही अपने लिए एक सच्चा जीवनसाथी मिल जाएगा.

2. स्टील का चाकू:

जिन लोगो को रात में बुरे सपने आते हैं वे तकिए के नीचे स्टील का छोटा बिना धार वाला चाकू रख के सोए. ऐसा करने से आपके घर या बेडरूम में मंडरा रही बुरी शक्तियां आपके नज्दीन नहीं आएगी और आपको रात को डरावने सपने आना भी बंद हो जाएंगे. इसका दूसरा फायदा यह होता हैं कि ये आपको किसी भी तरह के जादू टोन या टोटके से भी बचाता हैं. यानी यदि आपको शक हैं कि आपके किसी शत्रु ने आप पर जादू टोना कर रखा हैं तो आप इस चाकू को तकिए के नीचे रख के सोए. आप चाहे तो इसे अपने साथ पेंट की जेब में भी रख सकते हैं.

3. गुलाब का फूल:

बुधवार के दिन घर के पूजा स्थल में गणेश जी को गुलाब का फूल चढ़ाए और गणेश चालीसा का जाप करे. इसके बाद इस गुलाब के फूल को अपने बेडरूम के बेड के गद्दों के बीच या नीचे रख दे. ऐसा करने से आपका हर आने वाला दिन आपके लिए भाग्यशाली बन जाएगा. लेकिन एक बात याद रहे कि यदि आप ये उपाय कर रहे हैं तो आपको साथ में हर बुधवार गणेश जी के नाम का व्रत भी रखना होगा.

4. मोर पंख:

यदि आपके घर में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो आप प्रत्येक व्यक्ति के बेडरूम के बेड के नीचे ये मोर पंख रख दे. मोर पंख अपनी सकारात्मक उर्जा के लिए जाना जाता हैं, जिसके चलते आपके घर का माहोल भी सकारात्मक बना रहेगा और कोई लड़ाई झगड़ा नहीं होगा.

5. सुखा नींबू:

घर के पूजा स्थल में एक नींबू रख दे और रोजाना उसकी तब तक सिंदूर चावल से पूजा करे जब तक कि वो सुख नहीं जाता हैं. जब नींबू सुख जाए तो इसे अपने बेड के नीचे रख दे. यहाँ सुखा नींबू आपके लिए एक सुरक्षा कवच का कार्य करता हैं. इसे रखने से आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा और आपके साथ कोई दुर्घटना होने के चांस भी कम हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.