HomeUncategorizedभगवान श्रीकृष्ण जी का प्रिय मोरपंख आपकी बदल देगा जिंदगी, इन उपायों...

भगवान श्रीकृष्ण जी का प्रिय मोरपंख आपकी बदल देगा जिंदगी, इन उपायों से हर परेशानी होगी दूर

मनुष्य अपने जीवन में अच्छी और बुरी सभी परिस्थितियों से गुजरता है, वैसे तो हर कोई व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहता है जिसके लिए वह हर संभव कोशिश में लगा रहता है परंतु ना चाहते हुए भी उसके जीवन में कठिनाइयां उत्पन्न होने लगती है, अगर आप अपने जीवन की कठिनाइयों को दूर करना चाहते हैं तो आप शास्त्र में बताए गए उपायों को अपना सकते हैं, इन उपायों को करके आप अपने जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं, इन्हीं उपायों में से एक मोर पंख का उपाय बताया गया है।

भगवान श्री कृष्ण जी ने अपने मुकुट पर मोर पंख को सजाया है, पौराणिक काल में महर्षि मोर पंख की कलम बनाकर बड़े-बड़े ग्रंथों की रचना किया करते थे, इससे यह साबित होता है कि मोर पंख हमारे लिए कितना पवित्र और महत्वपूर्ण हो सकता है, यह हमारे जीवन के सभी नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकता है और हमारे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है, आज हम आपको मोर पंख के कुछ कारगर उपाय बताने वाले हैं जिनको करके आप अपनी बहुत से परेशानियों का समाधान कर सकते हैं।

मोरपंख के कारगर उपाय

  • अगर आप अपने घर में मोर पंख लगाते हैं तो इससे आपके घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मक शक्तियां दूर होती है और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, मोर पंख किसी भी स्थान को बुरी शक्तियों और प्रतिकूल चीजों के प्रभाव से बचा कर रखने की क्षमता रखता है।
  • जो लोग विद्यार्थी हैं उनके लिए मोर का पंख बहुत ही लाभदायक माना गया है, अगर विद्यार्थी अपनी पुस्तक के बीचो-बीच अभिमंत्रित मोर पंख रखते हैं तो इससे उनको बेहतर लाभ प्राप्त होता है।

  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में नवग्रहों की खराब दशा चल रही है तो इससे छुटकारा पाने के लिए मोर का पंख आपकी सहायता कर सकता है, आप अपने घर के अलग-अलग स्थान पर मोर का पंख रखें इससे आपके घर का वास्तु दोष ठीक हो जाएगा।
  • अगर आपके घर परिवार में बरकत नहीं होती, पैसा आता है और खर्च हो जाता है तो आप इस स्थिति में घर के दक्षिण पूर्व कोण में मोर का पंख लगाएं, इससे आपके घर में बरकत होने लगेगी, इसके अलावा घर परिवार के लोगों के ऊपर अचानक आने वाली परेशानियां भी दूर होती हैं।

  • अगर आप अपने घर में सुख समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए आप मोर का एक पंख किसी मंदिर में राधा कृष्ण की मूर्ति के मुकुट में 40 दिन के लिए स्थापित कीजिए और हर रोज शाम को मक्खन और मिश्री का भोग लगाएं फिर 41वे दिन उस मोर पंख को मंदिर से अपने घर ले आएं और अपनी तिजोरी में रख दीजिए, इससे आपके घर परिवार में सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है, आप इसका प्रभाव कुछ दिनों में खुद-ब-खुद महसूस करने लगेंगे।
  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु दोष है तो इस स्थिति में आप एक ताबीज में मोर पंख बांधकर अपने दाहिने बाजू में पहने लीजिए, इससे राहु का दोष समाप्त होगा।
  • अगर लाख कोशिश करने के बावजूद भी आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिल पा रहा है और आप अपने जीवन में तरक्की नहीं कर पा रहे हैं, तो आप इस स्थिति में घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की प्रतिमा रखें और साथ ही दो मोर पंख रख दीजिए, इससे आपके घर का वास्तु दोष दूर होगा और आपको अपनी मेहनत का फल मिलने लगेगा।