HomeUncategorizedबुध ग्रह ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, किन राशियों को मिलेगा...

बुध ग्रह ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, किन राशियों को मिलेगा फायदा? किसको होगी परेशानी ? जानिए

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ब्रह्मांड में ग्रहों की स्थिति में लगातार बदलाव होता रहता है, अगर कोई ग्रह किसी राशि में प्रवेश करता है तो इसकी वजह से सभी 12 राशियां प्रभावित होती हैं, ग्रहों में बदलाव होने की वजह से व्यक्ति के जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं, इसकी वजह से किसी राशि के व्यक्ति को अच्छा फायदा मिलता है तो किसी को नुकसान भी झेलना पड़ता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह को विद्या और बुद्धि का कारक माना जाता है, बुध ग्रह ने 31 के दिन दोपहर 1:26 बजे पर मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है, इससे पहले बुध ग्रह कर्क राशि में चल रहा था, बुध के इस परिवर्तन की वजह से सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बुध की राशि परिवर्तन से आपकी राशि का कैसा हाल रहेगा? इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं बुध ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश किन राशियों के लिए रहेगा फायदेमंद

मेष राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने तीसरे भाव में प्रवेश किया है, जिसकी वजह से आपका घरेलू वातावरण अच्छा होगा, घर परिवार के लोगों के बीच आपसी संबंधों में सुधार आएगा, आप अपनी बातों को अन्य लोगों के समक्ष ठीक प्रकार से रख पाएंगे, मानसिक चिंताओं से छुटकारा प्राप्त होगा, आपके पराक्रम और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, आपको अपने कामकाज का अच्छा नतीजा मिल सकता है।

वृषभ राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने दूसरे भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से व्यापारी वर्ग के लोगों को इसका फायदा मिलने वाला है, आप अपने व्यापार में लगातार तरक्की हासिल करेंगे, पैसा कमाने की बहुत ही अच्छी योजनाएं आपके हाथ लग सकती हैं, कार्यस्थल में आपका प्रभाव बढ़ेगा, दोस्तों के साथ आप मौज-मस्ती के लिए कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को इसका अच्छा फायदा मिलेगा, आपको प्रतियोगिता में अच्छा परिणाम मिल सकता है।

सिंह राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह में ग्यारहवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, कारोबार से संबंधित किसी कार्य में आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा, आप अपने व्यापार में विस्तार कर सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी, प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात हो सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहने वाला है, आपको आने वाले दिनों में कुछ ना कुछ नया सीखने को मिल सकता है।

कन्या राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने दसवें भाव में प्रवेश किया है, जिसकी वजह से आप अपने कार्यस्थल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं, आप अपने सभी कार्य सरलता पूर्वक कर सकते हैं, सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी, राजकीय क्षेत्र से आपको लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, घर परिवार के लोगों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिल सकता है, विदेश से खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है।

तुला राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने नौवें भाव में गोचर किया है जिसकी वजह से आपको शेयर बाजार में अच्छा फायदा मिलने वाला है, धर्म-कर्म के कार्यो में अधिक रूचि रहेगी, दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल हो सकती है, आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं जिसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा।

मीन राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने चौथे भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको दांपत्य सुख की प्राप्ति होने वाली है, आप अपने कामकाज में कुछ बदलाव कर सकते हैं, भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा, किसी करीबी रिश्तेदार से उपहार मिल सकता है, नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं, सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी, घर परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

मिथुन राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने पहले भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपका समय मिलाजुला व्यतीत होने वाला है, घर परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा, आप अपने जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे परंतु आपको अपने शब्दों पर ध्यान देना होगा, अन्य लोगों से बातचीत करते समय आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा वाद विवाद होने की संभावना बन रही है।

कर्क राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह में बारहवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको मिलाजुला परिणाम हासिल होगा, भाई बहनों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे, आपको किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है, कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको सतर्क रहना होगा, माता पिता का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा।

वृश्चिक राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने आठवें भाव में गोचर किया है जिसकी वजह से आपके माता पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना बन रही है, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, कारोबारियों को अपने कारोबार में ध्यान देना होगा, आपके स्वास्थ्य में भी नरमी बनी रहेगी।

धनु राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने सातवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना बन रही है, निजी जीवन में आपके बहुत से उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, कार्य क्षेत्र में आपको अपने कामकाज में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा लेकिन अगर आप कोशिश करेंगे तो आप सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं, आप अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मकर राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने छठवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको सामान्य लाभ प्राप्त होगा, जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, आपके शत्रु पक्ष आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे इसलिए आप सतर्क रहें, आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी, आपको अचानक किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, आपको अपने कामकाज में ध्यान केंद्रित करना होगा।

कुंभ राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध ग्रह ने पांचवें भाव में गोचर किया है, जिसकी वजह से आपको अपनी खूबी का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है लेकिन आपको अपने गुस्से और वाणी पर काबू रखना होगा अन्यथा आपको नुकसान होने की संभावना बन रही है, आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं, दान पुण्य के कार्यों में आपका मन लगेगा, आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।