बुधवार को जो करते हैं ये काम उनकी तिज़ोरी नहीं होती कभी भी खाली

सनातन धर्म में हर एक दिन का अपना खास महत्व होता है। हर दिन किसी न किसी भगवान से जुड़ा हुआ है और भक्तगण अपनी स्वेक्षा और श्रद्धा से इन सभी शुभ दिनों का लाभ शुभ कार्य करके उठाते हैं। एक ऐसा ही शुभ दिन होता है बुधवार का दिवस, यह दिन भगवान् गणेश को समर्पित है और इस दिन बड़ी संख्या में गणेश जी के परम भक्त उनकी पूजा करते हैं तथा पूजा से जुड़े नियमों का बहुत ध्यान पूर्वक पालन करते हैं।

 

धन एवं सुख की प्राप्ति

बुधवार के दिन जो लोग व्रत और पूजा पाठ या कोई अन्य शुभ कार्य में समय बिताते हैं ऐसे लोगों से गणपति जी तथा लक्ष्मी जी बहुत प्रसन्न होते हैं और कभी भी इन सब को धन एवं सुख से वंचित नहीं रहना पड़ता है। आइये जानते हैं कि कैसे आप भी कुछ बातों को ध्यान में रख कर चलेंगे तो आपको भी गणेश जी की कृपा मिल सकेगी और आप अपने कष्टों पर हमेशा विजय पा सकेंगे।

 

बुध ग्रह की पूजा

बुधवार के दिन यदि आप गणेश जी के साथ साथ अगर बुध ग्रह की भी पूजा करते हैं तो आपकी कुंडली में बुध का स्थान हमेशा बेहतर जगह पर रहने की सम्भावना प्रबल रहेगी और आपको इसका लाभ होगा। वहीं अगर आप बुधवार के दिन गणेश जी के लिए व्रत रखते हैं तो आपको अपने व्यापार में अभूतपूर्व सफलता मिलती है।

 

नए कार्य की शुरुआत

अगर संभव हो तो बुधवार के दिन हरे धनिया, पालक तथा सरसों का साग के सेवन करना ना भूलें, ऐसा बुधवार के दिन करना काफी शुभ माना गया है। अगर शुभ कार्यों के शुरुआत की बात करें तो बुधवार को नए भवन का निर्माण करना या बैंक से सम्बंधित कोई कार्य करना अति शुभ माना गया है। इसके अलावा शेयर से जुड़े कार्य तथा ज्योतिष से जुड़े कार्यों का भी शुभ आरम्भ आप इस दिन कर सकते हैं।

 

ध्यान रखें कि खूब पूजा पाठ करना आपके लिए बेहतर फल लेकर तभी आता है जब आप उसके नियमों का ठीक प्रकार से पालन करने में सफल होंगे, इसलिए पूजा के वक़्त थोड़ी सी भी लापरवाही न होने पाए इस बात का ध्यान रखें।

Place this code at the end of your tag: