HomeUncategorizedबुरी किस्मत से हैं परेशान तो हाथ पर बांधे इस रंग का...

बुरी किस्मत से हैं परेशान तो हाथ पर बांधे इस रंग का धाग, धागों का उपाय कर देगा हर समस्या को दूर

हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन कोई भी चीज़ पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किये नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है. लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता. समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रुरत होती है. क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है? शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत किये फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद लोग सफल नहीं होते. वह कुछ भी कर लें हमेशा निराशा ही हाथ लगती है.

बीतते दिनों के साथ फैशन भी बढ़ता जा रहा है. आये दिन नए-नए फैशन ट्रेंड पॉपुलर होते हैं. आपने कई लोगों को फैशन में हाथ या पैर में काले रंग का धागा बांधे हुए भी देखा होगा. कई लोग फैशन में अपने एक हाथ या पैर में काला धागा बांध लेते हैं. वह धागा तो बांध लेते हैं लेकिन इस बात से अनजान होते हैं कि इन धागों का बहुत महत्व है. कई लोग तो अपने हाथ/पैर में रंग-बिरंगे धागे भी बांधते हैं. ये पूजा पाठ नहीं बल्कि फैशन का एक पार्ट होता है. दरअसल, हाथ पर बंधा धागा बहुत अहमियत रखता है इसलिए इसे कलाई पर बहुत ध्यानपूर्वक और विधि-विधान के साथ बांधना चाहिए. धागे को ग्रह के हिसाब से बांधने पर ज्यादा फायदा मिलता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि रंग-बिरंगे धागों का क्या महत्व होता है और किस रंग का धागा आपकी किस्मत पलट सकता है.

ग्रह के हिसाब से बांधे विभिन्न रंग का धागा

नीले रंग का धागा

शनि की कृपा पाने के लिए हाथ में नीले रंग का धागा बांधना चाहिए. यदि आप चाहते हैं कि आप पर शनि की कृपा दृष्टि बनी रहे तो हाथ में नीले रंग का धागा बांध लें.

हरे रंग का धागा

हरे रंग का धागा हाथ में बांधने से बुध की कृपा प्राप्त होती है. लेकिन कृपा पाने के लिए धागे को 4 बार घुमाकर हाथ में बांधे.

सफेद रेशमी धागा

शुक्र के अच्छे प्रभाव के लिए सफेद रेशमी धागा हाथ पर बांधे. लेकिन इसे बांधते हुए देवी मां लक्ष्मी का जाप करें तभी फल प्राप्त होगा.

पीले रंग का धागा

 

गुरु व विष्णु की कृपा दृष्टि पाने के लिए पीले रंग का धागा हाथ पर बांधे.

लाल रंग का धागा

लाल रंग के धागे को मंगल ग्रह के लिए बहुत शुभ माना गया है. मंगल ग्रह के प्रभा को दूर करने के लिए लाल रंग का धागा हाथ पर बांधना चाहिए.

काले रंग का धागा

काले रंग के धागे को राहु-केतु के प्रभाव को दूर करने के लिए बांधना चाहिए. धागे को भैरव के नाम का जप करते हुए हाथ पर बांधे