Home Uncategorized चावल का ये अचूक टोटका रातों-रात बना सकता हैं आपको धनवान, ज़रूर...

चावल का ये अचूक टोटका रातों-रात बना सकता हैं आपको धनवान, ज़रूर आज़माएँ

आज के समय में हर व्यक्ति के जीवन में पैसा बहुत मायने रखता है। बिना पैसे के आज कुछ भी सम्भव नहीं है। इसलिए हर कोई पैसा कमाने के चक्कर में लगा रहता है। कुछ लोग सही तरीक़ों से पैसा कमाने की कोशिश करते हैं, जबकि वहीं कुछ लोग ग़लत तरीक़ों का इस्तेमाल करके पैसा कमाने की कोशिश करते हैं। कई बार ग़लत तरीक़ों का इस्तेमाल करके पैसा कमाने वाले पैसा तो कमा लेते हैं, लेकिन उस पैसे का सुख वो नहीं भोग पाते हैं। इस तरह का धन व्यक्ति के जीवन में केवल दुःख ही लाता है।

कई लोग पैसे कमाने के लिए रात-दिन जी-जान से मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें मेहनत के अनुसार धन की प्राप्ति नहीं होती है। वहीं कुछ लोगों को कम मेहनत के बाद भी काफ़ी धन प्राप्त हो जाता है। इसके बारे में कहा जाता है कि जिसके भाग्य में जितना लिखा होता है, उसे उतना ही मिलता है। अगर आपके भाग्य में ज़्यादा धन लिखा होगा तो आपको ज़्यादा धन प्राप्त होगा। लेकिन कई बार भाग्य बदलते देर भी नहीं लगती है। आज हम आपको एक ऐसे टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आपका भाग्य बदल सकता है।

धार्मिक दृष्टि से चावल होता है बहुत महत्वपूर्ण

हिंदू धर्म में कई तरह की मान्यताएँ हैं। इन्ही में से एक मान्यता है किसी भी शुभ कार्य में चावल का इस्तेमाल। धार्मिक दृष्टि से चावल बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। हिंदू धर्म में होने वाली हर एक पूजा में चावल का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि बिना चावल के पूजा सम्पन्न ही नहीं होती है। बच्चे के जन्म के समय उसके नामकरण से लेकर अंतिम संस्कार जैसी क्रिया के लिए भी चावल की आवश्यकता पड़ती है। चावल को कई तरह से प्रयोग किया जाता है, लेकिन आज हम आपको चावल के एक ऐसे प्रयोग के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी क़िस्मत को बदल सकता है।

चावल में तिल और दूध मिलाकर करें हवन

हिंदू धर्म में सदियों से हवन-पूजन का विशेष महत्व रहा है। बिना हवन-पूजन के देवी-देवताओं को प्रसन्न करना मुश्किल होता है। देवी-देवताओं को प्रसन्न करके व्यक्ति सुखी जीवन का आशीर्वाद पाता है। यहाँ तक कि देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के बाद ही धन की भी प्राप्ति होती है। चावल को तिल और दूध के साथ मिलाकर उससे माता का हवन-पूजन करने पर श्रीप्राप्ति होती है। इससे व्यक्ति की दरिद्रता दूर हो जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें यह हवन शुभ मुहूर्त देखकर करना चाहिए, इससे ज़्यादा फल की प्राप्ति होती है।

हो जाएगा धन सम्बंधी सभी समस्याओं का अंत

जानकारी के अनुसार अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी के दौर से गुज़र रहा है तो यह सबसे अच्छा उपाय होता है। किसी शिवलिंग के पास आप आधा किलो चावल लेकर बैठें। शिवलिंग की पूजा करके एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर चढ़ा दें। बाक़ी बचे हुए चावल को किसी ऐसे व्यक्ति को दान में दे दें, जिसे इसकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत हो। इस उपाय को पूर्णिमा के बाद पड़ने वाले पहले सोमवार से शुरू करके लगातार 5 सोमवार तक करें। ऐसा करने से आपकी धन सम्बंधी सभी समस्याओं का अंत हो जाएगा।