चमत्कार कहे या विज्ञान, ये नुस्खा आपको रातोंरात बना सकता हैं गौरा, जानिए क्या करना होगा

कुछ दिनों पहले मैं बाजार में टहल रहा था. तभी मेरा चाय पीने का मन हुआ और मैं एक चाय की गुमठी पर जा के बैठ गया. तभी दूकान का मालिक एक किशोर युवक को बड़े बत्तमीज तरीके से बोलता हैं “ओये कल्लू-मल! जा जल्दी से साहब के लिए एक कट चाय ले आ.” दुकानदार की ये बात मुझे कुछ ठीक नहीं लगी.

जब वो किशोर चाय लेकर आया तो मैंने पूछा ‘तेरा नाम सच में कल्लू-मल हैं क्या?” लड़के ने शर्मिंदा होते हुए जिझक के साथ कहा “नहीं साहब! नाम तो मोहन हैं लेकिन मेरे काले रंग की वजह से सब मुझे कल्लू बोलते हैं. अब अपुन के पास इतना पैसा कहा कि महँगी क्रीम खरीद के गौरा बन जाए.”

लड़के की यह बात मेरे दिल में चुभ सी गई. मैंने सोचा इसके लिए कुछ तो करना चाहिए. तभी मेने इन्टरनेट खंगाला और मुझे एक ऐसा काम का नुस्खा मिला जिससे कोई भी व्यक्ति बिना ज्यादा पैसा खर्च किए गौरा बन सकता हैं. मैंने ये नुस्खा मोहन के साथ भी शेयर किया और नतीजा यह रहा कि लोग आज उसे कल्लू नहीं मोहन कह कर पुकारते हैं. यही नुस्खा मैं आज आप लोगो के साथ भी शेयर करने जा रहा हूँ.

गौरा रंग पाने का सस्ता उपाय

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की आवश्यकता होगी. ये तीन चीजे हैं शहद जो कि आपकी स्किन को मुलायम बनाने का काम करता हैं, दूसरा ग्लूकोस जो कि आपकी स्किन को गौरा करने में हेल्प करेगा और तीसरा निम्बू जो कि आपकी स्किन के बैक्टीरिया का सफाया करेगा.

सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच ग्लूकोस डाले, अब इसमें एक चम्मच शहद की मिलाए. इन दोनों को अच्छे से मिला ले. अब इसके अन्दर एक चम्मच ताजे निम्बू का रस भी मिलाए. इस मिश्रण को अच्छे से मिलाने के बाद इसे 5 मिनट के लिए रख दीजिए. अब जब तक आप अपने चेहरे को हलके गर्म पानी से धो ले. ऐसा करने से आपके चेहरे के कीटाणु मरेंगे और रोमछिद्र खुल जाएंगे. इसके बाद इस तैयार किए गए मिश्रण को रात में सोने से पहले चेहरे पर लगा ले. इस मिश्रण को चेहरे पर करीब एक घंटे के लिए रहने दे और फिर ठन्डे पानी से चेहरे धो ले. इसके बाद जब आप सुबह उठे तो यही नुस्खा दुबारा कीजिए. ऐसा आप हफ्ते में तीन बार कर सकते हैं. इस नुस्खे के नियमति प्रयोग से देखते ही देखते कुछ ही रातों में आपके चेहरे की रंगत दुगुनी हो जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Place this code at the end of your tag: