Homeरोचक तथ्यदुनिया के 3 महापुरुषों द्वारा की गयी दुनिया के अंत की भविष्यवाणी

दुनिया के 3 महापुरुषों द्वारा की गयी दुनिया के अंत की भविष्यवाणी

भविष्यवाणी क्या है ? किसी भी घटना के बारे में पहले ही बता देना की ये घटना होगी उसे ही भविष्यवाणी कहते है। भविष्यवाणी करना बहुत पहले से चलता आ रहा है कोई ना कोई किसी ना किसी चीज़ को लेकर भविष्यवाणी करते है उनमे से किसी की बात सत्य हुई किसी की नहीं। एक ऐसी भी भविष्यवाणी है जिसको लेकर सब बहुत परेशान और डरे रहते है वो बात है

इस दुनिया का अंत दुनिया के अंत को लेकर बहुत सी फिल्मे भी बानी है और बहुत प्रचलित भी हुई है दुनिया के कुछ महान लोगो ने भी दुनिया के अंत को लेकर भविष्यवाणी की है आइये जानते है आखिर कौन है वो लोग जिन्होंने ये भविष्यवाणी की है।

1. न्यूटन के द्वारा

विश्व के सबसे महानतम वैज्ञानिको में नाम लिखवा चुके न्यूटन के बारे में कौन नहीं जनता विज्ञान में न्यूटन के काफी सिद्धांत है जिसपर विज्ञान कार्य करता है न्यूटन सिर्फ विज्ञान के अविष्कारों में ही दिलचश्पी नहीं रखते थे। वो धर्म को लेकर बचपन से ही काफी जागरूक थे बाइबिल पढ़ने के बहुत ही शौक़ीन थे उन्होंने 1760 के एक लेख में ये बताया था की रोमन साम्राज्य के 1260 सालो के बाद दुनिया के अंत होने की शुरुवात हो सकती है उनके अनुसार 2060 से दुनिया का अंत होना शुरू हो जाएगा।

2. बाबा वेगा

बाबा वेगा ये इतिहास का वो नाम है जिसने जितनी भविष्यवाणी की थी वो सभी सत्य हुई है ये बुल्गारिया के एक निवासी है इन्होने फ्रांस में हुए आतंकी हमले के बारे में पहले ही बता दिया था और इन्होने आईएसआई के द्वारा किये गए हमलो की भी भविष्यवाणी कर दी थी जो अभी तक सारी की सारी सत्य हुई है। इन्होने दुनिया के अंत की भविष्यवाणी 5079 में की है दुनिया के अंत से पहले होने वाली घटनाओ के बारे में भी बताया है इन्होने कहा है की वैज्ञानिक अपना ही सूरज बना लेंगे और उसके 300 साल बाद वो दूसरे ग्रह अर्थात एलिएन से मिल सकते है 3004 में मंगल ग्रह पर एक बहुत ही बड़ा मानव युद्ध होगा और दुनिया ख़तम हो जाएगी।

3. लियोनार्डो द-विन्सी

लियोनार्डो द-विन्सी दुनिया के एक दार्शनिक वैज्ञानिक थे इनके द्वारा भी दुनिया के अंत की भविष्यवाणी की गई है इनका कहना ये है की दुनिया का अंत एक तूफ़ान के जरिये होगा और वो तूफ़ान 21 मार्च 4006 में आएगा और 18 नवंबर 4006 तक चलेगा और पूरी दुनिया इसके चपेट में आएगी जिससे दुनिया का अंत हो जाएगा।