HomeUncategorizedसावन में एक बार जप ले हनुमान जी का ये मन्त्र, मुँह...

सावन में एक बार जप ले हनुमान जी का ये मन्त्र, मुँह मांगी इच्छा होगी पूरी

ये तो सब जानते है, कि रोज हनुमान जी का नाम लेने से न केवल डर दूर भागता है, बल्कि इंसान को एक अलग प्रकार की शक्ति भी मिलती है. इसलिए तो कहा जाता है, कि जीवन में शक्ति और सिद्धि की कामना को पूरा करने के लिए हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए. गौरतलब है, कि हनुमान जी को बल, बुद्धि और विद्या का देवता माना जाता है. इसका मतलब ये है, कि हनुमान जी की पूजा करने से इंसान को बल और बुद्धि की प्राप्ति होती है. जिसके चलते इंसान अपने जीवन में आने वाली सभी मानसिक और शारीरिक समस्याओ को आसानी से ख़त्म कर सकता है.

वही शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी को चिरंजीवी कहा जाता है. यही वजह है कि उनकी उपस्थिति यानि उनके होने का एहसास हम कलयुग में भी महसूस कर सकते है. बरहलाल आज हम आपको हनुमान जी का एक ऐसा मन्त्र बताने वाले है, जिसका रोज या हर मंगलवार जाप करने से आपका सारा मानसिक तनाव दूर हो जाएगा. इसके लिए सबसे पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठ कर स्नान और बाकी काम पूरे करने के बाद हनुमान जी की पंचोउपचार पूजा यानि सिंदूर, गंध, अक्षत, फूल और नैवैद्य चढ़ा कर पूजा करे. इसके बाद गूगल, धूप या दीप जला कर एक लाल आसन पर बैठ जाएँ और हनुमान मंत्र का जाप करे. जो कि इस प्रकार है.

ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय

विश्वरूपाय अमित विक्रमाय

प्रकटपराक्रमाय महाबलाय,

सूर्य कोटिसमप्रभाय रामदूताय स्वाहा !!

बता दे कि बजरंगबली का ये शुभ मंत्र इंसान को पूरे साल स्वस्थ और खुश रखता है और साथ ही इंसान के जीवन में सुख और समृद्धि का भी वास होता है. गौरतलब है, कि इस मन्त्र का कम से कम इक्कीस बार जाप करे और जप पूरा होने के बाद आखिर में हनुमान जी की आरती करे. जी हां ऐसा करने से हनुमान जी की आप पर असीम कृपा होती है और आपकी मनचाही इच्छा पूरी होती है.

बरहलाल अगर आप भी जीवन में सुख और समृद्धि चाहते है तो हनुमान जी के इस मंत्र का जाप जरूर कीजिए, क्यूकि भगवान् के प्रति दिखाई गई आस्था कभी खाली नहीं जाती.