एक चुटकी सिंदूर कागज में लपेट कर चुपचाप रख दे यहाँ और हासिल करे धन का खजाना

आपने ये डायलाग फिल्मो में तो कई बार सुना होगा कि एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो बाबू, पर आज हम आपको बताएंगे कि एक चुटकी सिंदूर में कितनी ताकत होती है. जी हां सिंदूर की ताकत के बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. अब यूँ तो विवाहित स्त्रियां अपने पति की लम्बी उम्र के लिए मांग में सिंदूर भरती है, पर अब इसका महत्व केवल मांग भरने और तिलक लगाने तक सीमित नहीं रह गया है. बरहलाल इसमें कोई दोराय नहीं कि हिन्दू देवी देवताओ की पूजा बिना सिंदूर के अधूरी है. मगर इसके इलावा आज हम आपको सिंदूर के उन उपायों के बारे में बताएंगे जिनके इस्तेमाल से आप मान सम्मान और धन सब कुछ हासिल कर सकते है.

सबसे पहले अगर आप सम्मान पाना चाहते है तो एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बाँध कर बुधवार की सुबह या शाम को किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख कर किसी बड़े पत्थर से दबा दे और वापिस आ जाए. इसके बाद पीछे पलट कर न देखे और इस उपाय को तीन बुधवार तक करे. आपको मान सम्मान की प्राप्ति जरूर होगी. इसके इलावा वास्तुशास्त्र के अनुसार दरवाजे पर तेल में सिंदूर मिला कर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता. इससे घर के वास्तु दोष भी दूर होते है.

वैसे एक मान्यता यह भी है कि दरवाजे पर सिंदूर लगाने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. जी हां घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर चढ़ी हुई गणेश जी की प्रतिमा लगाने से सुख शान्ति और समृद्धि भी बनी रहती है. गौरतलब है, कि यदि आप रक्त संबंधी किसी रोग से पीड़ित है तो सिंदूर को अपने ऊपर से सात बार वार कर किसी बहते हुए जल में प्रवाहित कर दे. बता दे कि यह उपाय अगर आप कम से कम पांच बार करेंगे तो आपको रोग से जरूर मुक्ति मिल जायेगी. इसके इलावा यदि आप किसी भी तरह की परीक्षा देने जा रहे है, तो गुरु पुष्य योग या शुक्ल पक्ष के पुष्य योग में श्री गणेश जी के मंदिर में जाकर सिंदूर का दान करे. इससे आपका आत्म विश्वास बढ़ेगा और परीक्षा में मेहनत से ज्यादा सफलता मिलेगी.

बरहलाल यदि आप नौकरी के लिए परेशान है तो किसी भी शुक्ल पक्ष के गुरुवार के दिन एक पीले वस्त्र पर अपनी अनामिका अंगुली से केसर में सिंदूर मिला कर उस वस्त्र पर 63 नंबर लिखे. फिर इस वस्त्र को माता लक्ष्मी के मंदिर में ले जाकर उनके चरणों में अर्पित कर दे. यह उपाय केवल तीन गुरुवार तक करे. आपको इसका असर खुद ही दिखने लगेगा. इसके इलावा जिन लोगो को हर दूसरे दिन दुर्घटना का सामना करना पड़ता है और दुर्घटना का भय सताता है, उन्हें हर मंगलवार श्री हनुमान जी के मंदिर में जाकर सिंदूर का दान करना चाहिए. इससे दुर्घटना होने का भय नहीं रहेगा.

इसके इलावा रात को सोते समय पत्नी अपने पति के तकिये के नीचे सिंदूर की एक पुड़िया और पति अपनी पत्नी के तकिये के नीचे कपूर की दो टिकियाँ रख दे. इसके बाद प्रात होते ही सिंदूर की पुड़ियाँ घर से बाहर फेंक दे और कपूर निकाल कर कमरे में जला ले. यह उपाय आपके दाम्पत्य जीवन के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा. गौरतलब है, कि काली हल्दी को धूप और सिंदूर दिखा कर किसी लाल वस्त्र में लपेट कर एक दो मुद्रा यानि आभूषण सहित बक्से में रख दे. इसके प्रभाव से आपको धन की प्राप्ति होती रहेगी. इसके इलावा यदि आप कर्ज से परेशान है, तो सियार सिंगी लेकर उसे एक डिब्बी में रख दे और उसे हर पुष्य नक्षत्र पर सिंदूर चढ़ाते रहे. इस उपाय से आपको शुभ फल मिलेगा. इसके साथ ही तिजोरी में सिंदूर युक्त हत्था जोड़ी का रखने से भी आर्थिक लाभ होगा.

बरहलाल इन सभी उपायों में सिंदूर बेहद महत्वपूर्ण है और इस बात का ध्यान जरूर रखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.