HomeUncategorizedएक पाँव पर खड़े होकर जपे माँ लक्ष्मी का ये मंत्र, जीवनभर...

एक पाँव पर खड़े होकर जपे माँ लक्ष्मी का ये मंत्र, जीवनभर नहीं होगी पैसो की कमी

पैसा कमाना बहुत मुश्किल और मेहनत का काम होता हैं. इसलिए जब आपको खर्चा आमदनी से अधिक होने लगे तो दिल को बहुत दुःख होता हैं. आजकल किस्मत का कुछ कह नहीं सकते हैं. कब आपके घर के ऊपर कोई बड़ी मुसीबत आ जाए और आपकी तिजोरी देखते ही देखते खाली हो जाए. बिमारी, चोरी या कोई अन्य दुर्घटना की वजह से पैसा पानी की तरह बह जाता हैं. ऐसे में हर कोई यही चाहेगा कि उसका मेहनत से कमाया गया धन घर में ही रहे. यदि आप घर में कभी भी पैसो की कमी नहीं होने देना चाहते हैं तो इस काम में आपको माँ लक्ष्मी की सहयता लेना चाहिए. हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया हैं. ऐसी मान्यता हैं कि जो व्यक्ति लक्ष्मीजी का आशीर्वाद प्राप्त कर लेता हैं उसे जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपका धन को खोने का रिस्क पूरी तरह से ख़त्म कर देगा. साथ ही इससे आपके घर धन की आवक बढ़ने लगेगी.

इस उपाय को करने के लिए आपको एक ख़ास मंत्र का जाप करना होगा. हालाँकि इसे सामान्य तरीके से उच्चारित नहीं करना हैं बल्कि एक ख़ास तरीके से इसे करना होगा. इस मंत्र का जाप करने से पहले आप कुछ तैयारियां कर ले. चुकी आपको इसे शुक्रवार के दिन जपना होगा इसलिए सारी तैयारियां उसके पहले ही कर ले तो बढ़िया होगा. इसके लिए आपको पीले रंग के वस्त्र, पांच बत्ती वाला घी का दीपक, एक नारियल, चांदी का सिक्का और रुद्राक्ष की माला चाहिए होगी.

इस विधि से जपना होगा मंत्र

शुक्रवार के दिन सुबह स्नान कर पीले रंग के वस्त्र धारण कर ले. अब माँ लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने पात बत्तियों वाला घी का दीपक प्रज्वलि करे. इसके साथ ही माता रानी के सामने एक नारियल और चांदी का सिक्का भी रख दे. अब लक्ष्मी जी की आरती करे. इसके बाद उन्हें अपनी धन संबंधित समस्यां बताए. अब माँ लक्ष्मी के सामने माथा टेक उनका आशीर्वाद ले. इसके बाद अंत में अपने दाहिने हाथ में रुद्राक्ष की माला ले. अब आपको अपने एक पाँव पर खड़ा होकर इस मंत्र का जाप करना हैं – “महालक्ष्मी च विद्महे, विष्णुपत्नी च धीमहि, तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्”. ये मंत्र का उच्चारण आप 21 बार करे. यदि गलती से आपका पाँव जमीन से टच हो जाए तो माँ लक्ष्मी से क्षमा मांग ले और मंत्रो का उच्चारण जारी रखे.

अब आप माँ लक्ष्मी के पास रखे नारियल को फोड़कर घर के सभी सदस्यों में बाँट दे और खुद भी खा ले. साथ ही चांदी के सिक्के को अपनी तिजोरी या पैसो के समीप रख दे. इससे आपके धन में कभी कोई बड़ी कमी नहीं आएगी. इतना ही नहीं इस उपाय की बदौलत आपके घर पैसो की आवक भी बढ़ना शुरू हो जाएगी. इस उपाय को और भी सार्थक एवं सफल बनाने के लिए आप शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी के नाम का उपवास भी रख सकते हैं.