HomeUncategorizedगजानंद की कृपा पाने के लिए बुधवार को करें ये उपाय, होगी...

गजानंद की कृपा पाने के लिए बुधवार को करें ये उपाय, होगी धन की प्राप्ति, सारी मुरादें होंगी पूरी

अगर किसी व्यक्ति से भगवान गणेश जी प्रसन्न हो जाते हैं तो उसके सभी दुख हर लेते हैं और अपने भक्तों की सभी इच्छाएं पूरी करते हैं, बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा का विशेष दिन माना गया है, अगर इस दिन भगवान गणेश जी की विधि विधान पूर्वक पूजा की जाए तो इससे भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है, अगर कोई शुभ कार्य किया जाता है तो सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की पूजा होती है, ऐसा बताया जाता है कि पहले भगवान गणेश जी की पूजा करने से आरंभ किया गया कार्य संपन्न होता है और किसी भी प्रकार की बाधाएं उत्पन्न नहीं होती है।

भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त करने के ऐसे कुछ उपाय हैं जिनको अगर व्यक्ति अपनाता है तो इससे अपने जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकता है और धन की प्राप्ति होती है, अगर यह उपाय बुधवार के दिन किए जाए तो इसका फल बहुत शीघ्र प्राप्त होता है, आज हम आपको भगवान गणेश जी के कुछ उपाय बताने वाले हैं जिनको आप बुधवार के दिन करके अपनी परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं और आपको धन लाभ प्राप्त होगा।

गजानंद की कृपा पाने के लिए बुधवार को करें ये उपाय

  • आप बुधवार के दिन नहा धोकर किसी भी गणेश मंदिर में जाकर आप भगवान गणेश जी को 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा रखकर अर्पित कीजिए, अगर आप इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि हमेशा आपके ऊपर बनी रहेगी और आपकी जो भी अधूरी मनोकामना है वह शीघ्र से शीघ्र पूरी हो जाएंगी।

  • आप बुधवार के दिन सुबह के समय जल्दी उठ जाए और नहा धोकर अपने सभी कार्य पूरे करने के बाद आप एक कांसे की थाली लीजिए, थाली में चंदन से “ओम गं गणपतए नमः” लिख दीजिए, उसके पश्चात थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर आप अपने घर के किसी भी समीप गणेश मंदिर में दान दे दीजिए, अगर आप इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे आपकी कुंडली में धन लाभ के योग बनते हैं।
  • आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं, इससे आपके जीवन में चल रही धन से जुड़ी हुई सभी परेशानियों का समाधान होगा और आपको धन लाभ मिलेगा, इसके अलावा आप अगर बुधवार के दिन भगवान गणेश जी का अभिषेक करते हैं तो इससे आपको विशेष फल मिलता है।

  • आप बुधवार के दिन किसी गणेश मंदिर में जा कर अपनी क्षमता के अनुसार दान जरूर कीजिए क्योंकि दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है और भगवान गणेश जी की कृपा मिलती है, इसके साथ ही आप गणपति अथर्व शीर्ष का पाठ भी कीजिए उसके पश्चात मेवे के लड्डू का भोग लगाएं और इसका प्रसाद सभी लोगों में बांट दीजिए, आप इस दिन घी और गुड़ गाय को खिलाएं, इस उपाय को करने से धन की परेशानी से छुटकारा मिलता है।

  • अगर आप बुधवार के दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलाते हैं और भगवान गणेश जी के किसी मंदिर में जाकर इनसे अपने जीवन की परेशानियों को दूर करने की प्रार्थना करते हैं तो इससे आपकी परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर होंगी।