HomeUncategorizedघर के इस कौने में लगा दे बल्ब और फिर देखे कमाल,...

घर के इस कौने में लगा दे बल्ब और फिर देखे कमाल, ऐसा भाग्य चमकेगा कि यकीन नहीं होगा

दोस्तों किस्मत एक ऐसी चीज होती हैं जो आपकी लाइफ आबाद भी कर सकती हैं और बर्बाद भी कर सकती हैं. पैसा कमाना, अच्छा जीवनसाथी मिलना, बिजनेस में फायदा होना, आपका करियर में जल्दी सफल होना, ये सभी बातें काफी हद तक किस्मत पर भी निर्भर करती हैं. आप कब, कहाँ, किस वक़्त, कैसे और क्या करते हो ये सभी चीज किस्मत पर निर्भर करती हैं. एक सही टाइमिंग और बढ़िया मौका आपको कही ज्यादा सफलता दिला सकता हैं. वहीँ एक बुरा वक़्त और गलत मौका आपकी ज़िन्दगी तबाह भी कर सकता हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि इंसान को लाइफ में सफलता हासिल करने में किस्मत बहुत बड़ा रोल निभाती हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी किस्मत को कई गुना ज्यादा प्रबल बना सकते हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं घर में सकारात्मक उर्जा बनाए रखने के लिए वास्तु का सही होना बेहद जरूरी होता हैं. यदि घर के वास्तु में गड़बड़ होती हैं तो नेगेटिविटी फैलती हैं. ये नेगेटिविटी आपकी किस्मत पर भी नकारात्मक असर डालती हैं. इसलिए आज हम आपको अपनी किस्मत को चमकाने का बहुत ही नायाब तरीका बताएंगे. इस उपाय के अंतर्गत आप सिर्फ एक बल्ब के जरिए अपनी फूटी किस्मत को चमका सकते हैं.

बल्ब जला के खोले बंद किस्मत के ताले

दरअसल बल्ब का सीधा संबंध रौशनी से होता हैं, और रौशनी के तार सीधे घर की सकारात्मक उर्जा से जुड़े होते हैं. यदि प्राचीन समय की बात की जाए तो तब बल्ब नहीं हुआ करते थे तो दीपक का प्रयोग किया जाता था. लेकिन आज के समय में हम घर के हर हिस्से में दीपक नहीं जला सकते हैं इसलिए रौशनी के साधन बल्ब से सम्बंधित वास्तु का जिक्र करेंगे. आज हम आपको बताएंगे कि घर के किस कोने में कब कहाँ और कैसे बल्ब जलाने से आपको लाभ होगा.

1. घर के हाल या लिविंग रूम में कभी भी पश्चिम दिशा में बल्ब नहीं लगाना चाहिए. इस दिशा को छोड़ आप बाकी सभी दिशा में बल्ब लगा सकते हैं. हाल में उत्तर दिशा में एक ट्यूबलाइट लगाना शुभ माना जाता हैं. ऐसा करने से घर में लड़ाई झगड़े कम होते हैं और खुशियाँ ज्यादा रहती हैं.

2. किचन में बल्ब लगाते समय इस बात का ध्यान रहे कि ये पूर्व दिशा वाली दीवार पर जरूर लगा हो. यदि आपके कीचन का प्लेटफार्म उत्तर दिशा की ओर हैं तो एक बल्ब आप वहां भी लगा सकते हैं. हालाँकि पूर्व दिशा वाली दिवार पर बल्ब का होना अतिवश्यक होता हैं. यहाँ बल्ब लगाने से कभी अन्न की कमी नहीं होती हैं.

3. बेडरूम में जिस दिशा में आपका बेड रखा हैं उसके ठीक सामने वाली दिवार पर बल्ब लगाना शुभ माना जाता हैं. इससे शादीशुदा कपल के रिश्तों में मिठास आती हैं.

4. बाथरूम में दक्षिण दिशा की ओर बल्ब कभी नहीं लगाना चाहिए. इससे नेगेटिव एनर्जी फैलती हैं.

5. शाम के समय घर के सारे बल्बों को एक बार जरूर जलाना चाहिए. आप चाहे तो बाद में इसे बंद कर सकते हैं. लेकिन घर के आँगन और पूजा घर में शाम के वक़्त कभी अँधेरा ना रहने दे. यहाँ बल्ब जलते रहना चाहिए. ये अच्छे भाग्य के लिए जरूरी होता हैं