HomeUncategorizedगुरुवार की शाम सिर्फ 2 सेकंड का काम, किस्मत दौड़ेगी आपके पीछे

गुरुवार की शाम सिर्फ 2 सेकंड का काम, किस्मत दौड़ेगी आपके पीछे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह को भाग्य का कारक माना जाता है और यही वजह है, कि गुरुवार के दिन गुरु के लिए कई तरह के उपाय किए जाते है. बता दे कि गुरुवार के दिन ये उपाय करने से आपको भाग्य का साथ मिलने लगता है और आप पर गुरु देव की असीम कृपा होती है. गौरतलब है, कि इस दिन भगवान् विष्णु की विशेष तौर पर पूजा की जाती है. जी हां जो लोग भगवान् विष्णु की पूजा करते है, उनसे महालक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती है और उन्हें अपना आशीर्वाद देती है.

इसमें कोई दोराय नहीं कि यदि लक्ष्मी जी प्रसन्न हो तो घर में सुख समृद्धि का वास होता है. तो आज हम आपको उन उपायों के बारे में बताएंगे जो आप गुरुवार के दिन गुरु ग्रह को खुश करने के लिए कर सकते है. सबसे पहले तो गुरुवार के दिन गुरु से जुडी पीली वस्तुओ का दान करे. जी हां पीली वस्तुए जैसे कि सोना, हल्दी, चना और पीले फल आदि का दान करे. इसके इलावा हर गुरुवार को भगवान् शिव को बेसन के लड्डुओं का भोग लगाएं.

इसके साथ ही गुरु ग्रह के लिए गुरुवार को पूजा के बाद केसर का तिलक लगाएं. ऐसे में यदि केसर न हो तो आप हल्दी का तिलक भी लगा सकते है. ये सब करने के बाद ही अपने काम की शुरुआत करे. इसके साथ ही बृहस्पति देव की तस्वीर पीले कपडे पर विराजित करे और उनकी पूजा करे. बता दे कि इस पूजा में केसरिया चंदन, पीले चावल, पीले फूल और प्रसाद के लिए पीले पकवान या फल चढ़ाएं. इसके इलावा गुरुवार के दिन सूर्य देव से पहले उठ कर स्नान करने के बाद भगवान् विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके बाद विष्णु सरस नाम का पाठ करे.

इसके साथ ही गुरुवार के दिन केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं और गरीब बच्चो को केले दान करे. गौरतलब है, कि गुरुवार के दिन माता पिता और गुरु के चरण स्पर्श करके उनका आशीर्वाद ले. बता दे कि इन उपायों से आपकी धन, सुख समृद्धि और भाग्य संबंधी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी