HomeUncategorizedइन 5 पालतू जानवरों को घर में पालना होता हैं शुभ, नंबर...

इन 5 पालतू जानवरों को घर में पालना होता हैं शुभ, नंबर 3 बना देता हैं धनवान

इंसान जब घर में बोर हो जाता हैं या अकेला महसूस करता हैं तो वो पालतू जानवर पाल लेता हैं. कुछ लोग अन्य वजहों से भी इन्हें घर में पालते हैं. पालतू जानवरों को लेकर आपके पास कई सारे आप्शन रहते हैं. हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें घर में पालतू जानवर रखना पसंद नहीं होता हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे जानवरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में पालना बेहद शुभ होता हैं. यदि आप इन्हें अपने घर रखते हैं तो आपको ढेर सारे लाभ होते हैं.

मछली:

वास्तु के अनुसार घर में मछली पालना शुभ माना जाता हैं. पालतू मछली को रोजाना भोजन में दाने डालने से घर की बरकत हमेशा बनी रहती हैं. इसके साथ ही घर में मछली पालने से स्वास्थ संबंधित समस्याएं भी कम होती हैं. यदि आप घर मछली लाए तो एक बात का ध्यान रखे कि फिश टैंक में इनकी संख्या 3 और 7 नहीं होनी चाहिए. ये अशुभ होता हैं. इसके अलावा आप कितनी भी संख्या में मछली रख सकते हैं.

गाय:

गाय एक ऐसा पशु हैं जिसे कई प्राचीन समय से पाला जाता आ रहा हैं. हालाँकि अभी जगह की कमी होने की वजह से बहुत से लोगो ने इसे पालना बंद कर दिया हैं. सिर्फ किसान या दूध का धंधा करने वाले ही इसे पाल रहे हैं. हिंदू धर्म में तो गाय को भगवान का रूप भी बताया गया हैं. घर में गाय रखने से सकारात्मक उर्जा बढ़ती हैं. ये घर में खुशियाँ और अच्छा भाग्य लाती हैं. यदि आप घर में गाय नहीं पाल सकते तो दूसरी गायों की गौसेवा कर सकते हैं.

कछुआ:

घर में कछुआ रखना बेहद शुभ होता हैं. वास्तु में इसके महत्त्व को बहुत जोर दिया गया हैं. यही वजह हैं कि लोग घर में शो-केस पीस में भी धातु से बना कछुआ रखते हैं. लेकिन आप चाहे तो रियल कछुए को भी पालतू जानवर के रूप में पाल सकते हैं. ये घर में धन और लक्ष्मी को आकर्षित करता हैं. कछुआ विष्णु भगवान का ही एक अवतार होता हैं. चुकी माता लक्ष्मी विष्णु भगवान की ही पत्नी हैं इसलिए भी उन्हें कछुए वाले घर अच्छे लगते हैं. यदि आप धन संबंधित समस्यां से जूझ रहे हैं तो घर में कछुआ जरूर पाले.

सफ़ेद चूहा:

चूहा गणेश जी का वाहन होता हैं. सफ़ेद चूहे को घर में रखने से अच्छा भाग्य आता हैं. ये आपकी बुरी किस्मत को भी दूर भगाता हैं. इसलिए जो लोग बुरे भाग्य से परेशान हैं उन्हें घर में सफ़ेद चूहा पालना चाहिए.

कुत्ता:

ये सभी घरो में सबसे ज्यादा पाला जाने वाला जानवर हैं. कुत्ता सबसे ज्यादा वफादार होता हैं और ये इंसानों के साथ आसानी से एडजस्ट भी हो जाता हैं. इसके अलावा घर में कुत्ता होने से बुरी शक्तियां आसपास नहीं भटकती हैं. ये आपको लोगो की बुरी नज़र से भी बचाता हैं.

वैसे आपको इनमे से कौन सा जानवर सबसे अच्छा लगता हैं? अपने जवाब कमेंट में जरूर दे. साथ ही यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करे.