इन राशियों पर मेहरबान होते हैं शनिदेव, खुद करते हैं इनकी रक्षा

राशियों

न्याय का देवता कहे जाने वाले शनिदेव हर इंसान को उसके कर्मों के अनुरूप फल देते हैं, अगर आप कोई ऐसी गलती करते हैं जो शनिदेव को गुस्सा दिला सकती है तो आपको फल भी कुछ वैसा ही भुगतना पड़ेगा और वहीं दूसरी ओर अगर आप शुभ कार्य करते हैं लोगों की मदद करते हैं तो आपको शनिदेव का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा जो कि हर इंसान की कामना होती है।

खुद महादेव ने शनिदेव को यह काम सौंपा है और इसलिए जिस भी व्यक्ति पर शनिदेव प्रसन्न होते हैं उसे फिर जीवन में किसी भी तरह की मुश्किलों से हमेशा बचा कर रखते हैं और हर क्षेत्र में सफल होने में काफी मदद करते हैं।
अब अगर राशियों की बात करें तो तुला, मकर तथा कुंभ राशि के लोगों पर शनिदेव बाकि राशियों के मुकाबले ज्यादा कृपा बरसाते हैं। 160

इस तरह करें शनिदेव को प्रसन्न
आपकी राशि चाहे कोई भी हो आपको हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि शनिदेव आपसे प्रसन्न रहें और आपको कभी भी उनके क्रोध का सामना अपने जीवन में करना पड़े। आप हनुमान चालीसा का पाठ जरूर किया करें और साथ ही साधूसंतों को दान अवश्य करें। भगवान गणेश की पूजा करने से भी आपको फायदा हो सकता है।

शनिवार के दिन कोशिश करें कि आपका भोजन शुद्ध हो और उसमें प्याज या लहसुन का प्रयोग हो। अगर आप शनिवार के दिन व्रत रखते हैं तो यह आपके लिए और ज्यादा लाभकारी साबित होगा। भगवान सूर्य की पूजा करने से भी आपको शनिदेव के आशीर्वाद की प्राप्ति हो सकती है।

पीपल के वृक्ष के सामने सरसों का दीपक जलाना, शनिवार को काले वस्त्र धारण करना और तेल का दान करना भी आपके लिए लाभदायक परिणाम लेकर आता है।

ज्येष्ठ मास के अमावस्या को भगवान सूर्य और देवी स्वर्णा के यहां जन्में शनिदेव काफी शक्तिशाली हैं और इनकी कृपा या इनके क्रोध का परिणाम हमेशा जीवन को बदल देने वाला होता है। इसलिए हर इंसान चाहता है कि वह उन्हें कभी नाराज़ करे और केवल उनके आशीर्वाद की ही प्राप्ति करे ताकि उसका जीवन सुख और सुविधाओं से भरा रहे और कभी किसी प्रकार की समस्या उस इंसान की जिंदगी में आने पाए

Place this code at the end of your tag: