HomeUncategorizedइन उपायों को शुक्रवार को करने से हर इच्छा होती है पूरी,...

इन उपायों को शुक्रवार को करने से हर इच्छा होती है पूरी, मां लक्ष्मी हमेशा रहती है साथ

धन की कामना करने वाले लोग माता लक्ष्मी जी की पूजा आराधना करते हैं, माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करने का सबसे उत्तम दिन शुक्रवार का दिन माना गया है, ऐसा कहा जाता है कि अगर शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की आराधना की जाए तो इससे माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है और धन प्राप्ति की इच्छा पूरी हो सकती है, इसके अलावा भी शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने से आपको माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है।

शास्त्रों में कुछ ऐसे सरल उपायों के बारे में उल्लेख किया गया है जो धन प्राप्ति के लिए बहुत ही कारगर माने गए हैं, अगर इन उपायों को व्यक्ति करता है तो उसके जीवन से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो सकती है, अगर आप भी धन से जुड़ी हुई परेशानियों का सामना कर रहे हैं और आप धनवान बनना चाहते हैं तो आज हम आपको शुक्रवार के दिन किए जाने वाले कुछ जरूरी उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, इन उपायों को करके आप अपनी हर इच्छा पूरी कर सकते हैं और आपका साथ माता लक्ष्मी जी हमेशा देंगी।

धन पाने के लिए शुक्रवार को करें यह उपाय

  • अगर आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार के दिन अपने घर के पूजा स्थल में धन प्राप्ति के लिए माता लक्ष्मी जी की स्थापना कीजिए और गाय के घी का दो मुंह वाला दीपक इनके समक्ष जलाएं, अगर आप यह उपाय करेंगे तो इससे धन का आगमन बढ़ता है।
  • आप शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की मूर्ति या तस्वीर पर मोगरे का इत्र अर्पित कीजिए, इसके अलावा अगर आप महालक्ष्मी जी को गुलाब का इत्र अर्पित करते हैं तो इससे रति और काम सुख मिलता है, माता लक्ष्मी जी को केवड़े का इत्र अर्पित करके आप मानसिक शांति प्राप्त कर सकते हैं।

  • अगर आप अपने भाग्य में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो ऐसे में शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान चंदन का इत्र अर्पित करें, इससे भाग्य वृद्धि होती है।
  • अगर आप अपना वैवाहिक जीवन परिपूर्ण और समृद्ध बनाना चाहते हैं तो आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी के किसी भी मंदिर में सोलह श्रृंगार की सामग्री चढ़ाएं, इससे धन के साथ-साथ दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ता है।

  • मनुष्य अपने जीवन में धन कमाने का हर प्रयास करता है, वह चाहता है कि उसके घर परिवार में कभी भी धन और अन्न की कमी ना हो, ऐसे में आप शुक्रवार के दिन 11 छोटे आकार के नारियल लीजिए और उसको एक पीले कपड़े में बांधकर घर की रसोई के पूर्व दिशा वाले कोने में बांध दीजिए, अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी अनाज और धन का अभाव नहीं रहेगा और माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आप के घर परिवार के ऊपर हमेशा बनी रहेगी, इससे मां अन्नपूर्णा का भी आशीर्वाद मिलता है।
  • हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है, ऐसा कहा जाता है कि गाय में 33 कोटि देवी देवताओं का वास होता है, अगर आप शुक्रवार के दिन गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाते हैं तो इससे आपके पूरे परिवार पर जीवन भर माता लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है।