HomeUncategorizedइस तरह नहाने से धुल जाएंगे सारे पाप, खुलेगी किस्मत, मिलेगा धन...

इस तरह नहाने से धुल जाएंगे सारे पाप, खुलेगी किस्मत, मिलेगा धन अपार

दोस्तों आप लोगो ने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘गलती आखिर इंसान से ही होती हैं.’ हम सभी अपने जीवन में जाने अनजाने में कोई न कोई गलत काम जरूर कर देते हैं. कई बार इस काम को करने के बाद हमें गहरा पछतावा होता हैं. हम सोचने लगते हैं कि ‘काश मैंने वो काम नहीं किया होता. काश मैं किसी तरह अपने पापो का प्राश्चित कर पाता.’ यदि आप भी ऐसा ही कुछ सोचते हो और अपनी गलतियों का प्राश्चित करना चाहते हो तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसे करने पर आपके सारे पाप धुल जाएंगे.

जब भी हम कोई गलती या पाप करते हैं तो उसकी सजा हमें इसी जन्म में किसी ना किसी रूप में मिल जाती हैं. ऐसे में उस सजा से बचने के लिए आप ये उपाय अपना सकते हैं. हालाँकि आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि भगवान भी आपकी एक बार की गई गलती को माफ़ करता हैं. यदि आप ये उपाय करने के बाद फिर से वही गलती दोहराओगे तो आपको भगवान का क्रोध झेलना पड़ेगा.

अपने पापो को धोने के उपाय

1. पूर्णिमा के दिन गंगा नदी में 21 बार डुबकी लगाते हुए शिव भगवान का ध्यान करे और उनसे अपने पापो या गलतियों की माफ़ी मांगे. यह उपाय आपको पूर्णिमा की सुबह करना हैं. गंगा में स्नान करने के बाद पास के किसी मंदिर में जाकर शिवजी की आरती करे और उन्हें प्रसाद के रूप में गुड़ और चिरोंजी चढ़ाए. इसके बाद पुरे दिन शवजी के नाम का उपवास करे. साथ ही इस बात का ख्याल रखे कि इस दिन आप मदिरा, धुम्रपान या अन्य किसी नशे का सेवन ना करे.

2. अमावस्या वाले दिन आप घर में जिस पानी से स्नान करने जा रहे हैं उसके अन्दर राई के कुछ दाने, 2 लौंग, एक चम्मच पूजा का घी और चिरोंजी के चार दाने डाल दे. इस बात का ध्यान रहे कि आपको ये स्नान अमावस्या की रात्री को ही करना हैं. जब आप ये स्नान कर ले तो घर में रखी शनिदेव की प्रतिमा के सामने माथा टेके और फिर बिना किसी से बातचीत किए सीधा सोने चले जाए. इस उपाय को आपको 3 अमावस्या तक करना होगा.

3. आप जब भी किसी पवित्र नदी जैसे गंगा, यमुना, सरस्वती इत्यादि जगह जाए तो वहां से बोतल में पानी भर के ले आए. इसके बाद हर मंगलवार को इस बोतल के पानी की कुछ बुँदे अपने नहाने के पानी में मिला दे. इस पानी से स्नान करते समय आपको हनुमान जी का ध्यान करना हैं. जब आपका स्नान समाप्त हो जाए तो हनुमान जी को तेल का दीपक लगा के हनुमान चालीसा का पाठ करे. इसके बाद इस दिन हनुमान जी के नाम का व्रत भी रखे. ये उपाय आपको 13 मंगलवार तक करना हैं.

दोस्तों यदि आप इनमे से कोई भी एक उपाय अपनाएगे तो निश्चित रूप से भगवान आपको आपके पापो के लिए क्षमा का कर देंगे. बस इस बात का ध्यान रखे कि आप इन उपायों को अपनाने के बाद वहीँ गलती दुबारा ना करे. वरना दूसरी बार आपको भगवान से गलतियों की माफ़ी मिलना मुश्किल हो जाएगा.