HomeUncategorizedइस युवक की एयरपोर्ट जाते ही चमकी किस्मत, रातों रात बन गया...

इस युवक की एयरपोर्ट जाते ही चमकी किस्मत, रातों रात बन गया 13 करोड़ रूपये का मालिक

आपने अपने जीवन में कभी न कभी इस कथन को जरूर सुना होगा कि ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के। यह कथन अबू धाबी में रहने वाले एक शख्स की जिंदगी के ऊपर बिल्कुल सटीक बैठता है। ऐसा बताया जा रहा है कि हाल के ही दिनों में अबू धाबी में रहने वाला एक बेरोजगार शख्स जब अबू धाबी को छोड़कर अपने देश वापस लौट रहा था तभी एयरपोर्ट पर उसके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने उसकी पूरी दुनिया ही बदल डाली। आज से कुछ दिनों पहले तक जिस शख्स के पास एक नौकरी नही थी वह शख्स रातो रात करोड़पति बन गया। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर उस व्यक्ति के जीवन में अचानक से ऐसा क्या हुआ कि वह रातों रात करोड़पति बन गया। तो चलिए बताते हैं आपको इस शख्स के साथ हुई उस घटना के बारे में विस्तार से

दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि केरल के कुट्टनाद में रहने वाले तोजो मैथ्यू बेरोजगार होने की वजह से अपने देश छोड़कर अबू धाबी नौकरी की तलाश में चले गए थे। अबू धाबी जाने के बाद वह वहां एक सुपरवाइजर की नौकरी किया करते थे परंतु बाद में काम में मन ना लगने की वजह से उन्होंने उस नौकरी को छोड़ दी और वापस भारत आने के लिए अपने दोस्तों से मदद मांगी। अपने दोस्तों की मदद से मैथ्यू ने एयरपोर्ट पर एक लॉटरी खरीदा। उन्हें यह बात मालूम नहीं थी कि उनके द्वारा खरीदी गई यह लॉटरी उनके जीवन को आने वाले वक्त में पूरी तरह से बदल कर रख देगी। दोस्तों की मदद से एयरपोर्ट पर उसके द्वारा खरीदी गई लॉटरी का नंबर था 075171। मैथ्यू के द्वारा खरीदी गई उस लॉटरी ने उसकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल डाला।

ऐसा बताया जा रहा है कि मैथ्यू ने इस लॉटरी की मदद से लगभग 7 मिलियन दिरहम यानी लगभग 13 करोड़ 10 लाख रुपए जीत लिए। इतनी बड़ी राशि को जीतने के बाद मैथ्यू के पास आज इतने ज्यादा पैसे आ चुके हैं कि अब ना सिर्फ वह अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। बल्कि अब उनके परिवार की आर्थिक स्थिति भी काफी हद तक सुधारने वाली है। मैथ्यू की मां का कहना है कि वह हमेशा से अपना एक घर बनाना चाहता था परंतु पैसे की कमी की वजह से उसका यह सपना पूरा नहीं हो पा रहा था। पर आज उसका यह सपना लॉटरी जीतने के बाद पूरा हो चुका है। उनकी मां के द्वारा ऐसा भी बताया जा रहा है कि आज से कुछ दिनों पहले उनके बेटे ने उनके पिता से कहा था कि अब आने वाले वक्त में उनका अपना घर बनाने का सपना पूरा हो सकता है। अगर वह अपने द्वारा खरीदा गया इस लॉटरी को जीत जाता है और मैथ्यू की किस्मत को देखिए इसने इस लॉटरी को भी जीत लिया।

मैथ्यू आज उन लोगों के लिए एक उदाहरण है जो कि अपने जीवन में आने वाले परेशानियों से हार मान कर अपनी जिंदगी तक खत्म कर लिया करते हैं। क्या पता कब किसी इंसान की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाए यह बात किसी भी व्यक्ति को मालूम नहीं होती। इसलिए जिंदगी में हमेशा हर एक व्यक्ति को सब्र और मेहनत के साथ साथ ईमानदारी को हमेशा बनाए रखना चाहिए। क्या पता ऐसा करने से आपकी भी जिंदगी कुछ पलों में बदल जाए।