Home Uncategorized कहीं आपके घर में भी घड़ी गलत दिशा में तो नहीं लगी...

कहीं आपके घर में भी घड़ी गलत दिशा में तो नहीं लगी है

अक्सर जब हमें किसी भी काम में फायदा नहीं होता है तो हम एक ही बात कहते हैं ‘यार मेरा तो टाइम ही खराब चल रहा है’. यदि आप चाहते हो की आपका टाइम सही चले तो आपको अपने घर में लगी घड़ी या फिर अपने ऑफिस में लगी घड़ी को भी सही जगह रखना चाहिए. कहा जाता है की टाइम खराब नहीं चलता हम खुद अपना टाइम खराब कर लेते हैं. वास्तु के अनुसार कुछ काम ना करके कभी कभी हम बड़ी गलती कर बैठेत हैं. आज मैं आपको घड़ी की सही जगह बताने वाला हूँ, उम्मीद है की आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगेगा.

घड़ी गलत दिशा पर लगने से प्रभाव – घड़ी यदि गलत दिशा में लगी होती है तो हमें अनेक तरह के नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. खासकर यदि ऑफिस में घड़ी गलत जगह पर लगी हुई है तो आपको अनेक आर्डर मिलने के बाद भी आपका काम पूरा नहीं हो पायेगा आप अक्सर लोस में ही रहोगे.

ऑफिस में दक्षिण दिशा में नहीं लगानी चाहिए घड़ी – माना जाता है की दक्षिण दिशा यम की दिशा है, ऐसे में यदि आप इस दिशा की तरफ घड़ी लगाते हो तो आपके कार्य में बाधा हमेशा बनी रहेगी. इतना ही नहीं आपके मित्र भी आपको मदद करने के लिए आगे नहीं आयेंगे.

घड़ी बदल सकती है आपकी किस्मत – यदि आप ऑफिस में अपने ऑफिस के अनुसार ही घड़ी लगाते हो तो वो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगी. अपने काम के अनुसार जैसे आपके ऑफिस की दीवारों के रंग जैसी या अपनी कम्पनी के लोगो के साथ घड़ी लाने और अच्छी दिशा में लगाने से आपको प्रगति मिलेगी.

क्या करें और क्या नहीं – अगर मैं आपको कहूँ तो घड़ी को लेकर कभी भी ऐसा काम ना करें या घड़ी को ऐसे ना लगायें, निचे में कुछ बिंदु बता रहा हूँ उनपर गौर जरुर करें. 1 दक्षिण दिशा में घड़ी कभी ना लगायें. घर के मुख्य दरवाजे पर भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए. बंद पड़ी हुई घड़ी कभी भी घर में नहीं रखनी चाहिए. किसी को भी गिफ्ट में घड़ी नहीं देनी चाहिए. घड़ी का समय हमेशा ठीक रखें.

ऐसी घड़ियाँ घर में लायें – आप चाहो तो अपने घर में इस तरह की घड़ी ला सकते हो. जैसे पेंडुलम, गोल, आयताकार इत्यादि प्रकार की घड़ी आप अपने घर में लाकर लगा सकते हो. घड़ी घर में लाने से पहले किसी पंडित से या किसी विद्वान से जरुर पूछे