HomeUncategorizedकरोड़ों की संपत्ति के मालिक धर्मेंद्र और हेमा मालिनी गांव में जी...

करोड़ों की संपत्ति के मालिक धर्मेंद्र और हेमा मालिनी गांव में जी रहे हैं ऐसी जिंदगी, देखिए तस्वीरें

किस्मत कब किसके पास दस्तक देने आ जाए ये कोई नहीं जानता. सभी अपनी-अपनी किस्मत ऊपर से लिखवाकर आते हैं और कुछ ऐसा ही रहा बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र का, जो पंजाब के एक गांव के रहने वाले थे और फिल्मफेयर के एक कॉम्पटीशन को जीतकर सिर्फ 51 के अमाउंट लेकर निर्देशक हिंगोरानी द्वारा साइन कर लिये गए. इसके बाद इनकी फिल्मों और सफलता की कहानी किसी से छिपी नहीं है. धर्मेंद्र की छवि सिर्फ एक बात के लिए लोगों के मन में कम होती है वो ये कि उन्होंने दो शादियां की और दूसरी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया, जो सही नहीं था. मगर कोई ये नहीं जानता कि वे आज भी दोनों पत्नियों को बराबर का दर्जा देते हुए दोनों से निभाकर रखे हैं. करोड़ों की संपत्ति के मालिक धर्मेंद्र और हेमा मालिनी गांव में जी रहे हैं ऐसी जिंदगी, उनकी कुछ तस्वीरें बताती हैं कि धर्में आज भी अपनी जमीन से कितना जुड़े हैं.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी गांव में जी रहे हैं ऐसी जिंदगी

19 साल की उम्र में धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से उनके घरवालों ने करवा दी थी. जिनसे उन्हें चार बच्चे अजिता, विजेता, सनी और बॉबी देओल हुए. इसके बाद धर्मेंद्र ने साल 1979 में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से शादी की ये उनकी पसंद थी. हिंदू धर्म के मुताबिक एक के होते हुए वे दूसकी शादी नहीं कर सकते थे, जिसके लिए वे प्रकाश कौर से तलाक लेना चाहते थे लेकिन उन्हें तलाक नहीं मिला. इसके बाद धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपनाया और हेमा से शादी कर ली. इनसे इन्हें दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हुईं. धर्मेंद्र ने कभी अपने बीवियों और बच्चों में फर्क नहीं किया और दोनों को अलग-अलग घर में खुश रखा.

धर्मेंद्र अपने जमाने के हैंडसम हीरो हुआ करते थे और इन्होंने बहुत सी पॉपुलर फिल्में दीं लेकिन उनकी इन तस्वीरों को देखने के बाद आपको बिल्कुल नहीं लगेगा कि ये हीरो कोई सुपरस्टार है. कुछ दिन पहले ही धर्मेंद्र की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आई और आते ही वायरल हो गईं.

तस्वीरों में धर्मेंद्र बिल्कुल वैसे काम करते नजर आ रहे हैं जैसे कोई गांव का आम आदमी गायों की सेवा करता है, साथ ही उनके साथ बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल भी हैं जिनके ऊपर लाखों दीवाने जान दे देते थे लेकिन आज वे अपने पति धर्मेंद्र के साथ समय बिताना पसंद कर रही हैं. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी इस समय करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और एक करोड़पति को गांव में बिल्कुल मजदूरों की तरह काम करते देखना सही नहीं है लेकिन धर्मेंद्र हमेशा से जमीन से जुड़े इंसान रहे हैं. वे अपने गांव में अपनी गायों का ख्याल खुद रखना पसंद करते हैं.