HomeUncategorizedख़ुद को युवक बताता है इच्छाधारी नाग और करना चाहता है नागिन...

ख़ुद को युवक बताता है इच्छाधारी नाग और करना चाहता है नागिन से विवाह

यह दुनिया अजीबो-ग़रीब लोगों से भरी हुई है। आपको यहाँ कई ऐसी-ऐसी चीज़ें या घटनाएँ देखने को मिलेंगी, जिन्हें देखने के बाद आपका दिमाग़ सुन्न हो जाएगा। आप समझ नहीं पाएँगे कि आख़िर ये कैसे हो सकता है। लोग इस क़दर कैसे बहकी-बहकी बातें कर सकते हैं। ऐसे लोगों को देखने के बाद ऐसा ही लगता है कि इन्होंने बॉलीवुड की फ़िल्मों को कुछ ज़्यादा ही गम्भीरता से ले लिया है। क्योंकि बॉलीवुड फ़िल्मों में ही इस तरह की कहानियाँ ज़्यादातर दिखाई जाती है। समझ में नहीं आता है कि यह सच है या नहीं।

आपको बॉलीवुड की फ़िल्म नागिन के बारे में तो याद ही होगा। आपमें से कई लोगों ने यह फ़िल्म देखी भी होगी। इस फ़िल्म में एक नाग-नागिन का जोड़ा रहता है। ये नाग-नागिन इच्छाधारी होते हैं, यानी वह जब चाहें अपनी इच्छा से किसी का भी रूप बदल सकते हैं। उसमें से नाग को कुछ लोग मार देते हैं। उसके बाद शुरू होता है नागिन के बदले का क़हर। नागिन एक-एक को खोजकर मारती है। नागिन फ़िल्म की यह कहानी असल में कितनी सच्ची होगी, यह कहना मुश्किल है। लेकिन यह कहा जा सकता है कि कई लोगों ने इसके ऊपर यक़ीन किया है।

युवक ने किया हैरान करने वाला ख़ुलासा:

कुछ लोगों का कहना है कि इच्छाधारी नाग-नागिन होते हैं, जबकि ज़्यादातर लोगों का कहना है कि यह बस लोगों की कल्पना है और कुछ नहीं। अगर इच्छाधारी नाग होते तो वह कभी ना कभी किसी को दिखाई तो देते ही। लेकिन आजतक किसी ने इच्छाधारी नाग या नागिन को नहीं देखा है। लेकिन हाल ही में एक युवक ने ऐसा ख़ुलासा किया है, जिसको जानकर आप हैरानी में पड़ जाएँगे। जी हाँ युवक ने कुछ ऐसी बातें कही हैं, जिन्हें सुनकर आप अपना माथा ही पकड़ लेंगे। आप भी कहेंगे कि आख़िर ये लोग आते कहाँ से हैं।

बुलाना पड़ा 5 थानों की पुलिस:

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के काशी के राजपुर गाँव के संदीप पाटिल एक नागिन से विवाह करना चाहते हैं। जब उन्होंने यह बात अपने घर वालों को बताई तो लोग सुनकर हैरान हो गए। इससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि संदीप ख़ुद को इच्छाधारी नाग बता रहा है। जब आस-पास के लोगों को इसके बारे में जानकारी हुई तो लोग संदीप की एक झलक पाने के लिए इलाहाबाद, चंदौली, सोनभद्र से बड़ी संख्या में काशी पहुँचे। इस बात को जानने के लिए लोग बहुत उतावाले थे। इस घटना के बारे में जानने के लिए इतने लोग एकत्र हो गए कि कुछ ही देर में 5 थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा।

पिछले जन्म की नागिन से होगी शादी:

जब पुलिस ने लोगों को समझाया और उनसे जानें के लिए कहा उसके बाद भी लोग नहीं माने। इसके बाद पुलिस को मजबूरी में संदीप और उसके पिता दयाशंकर को गिरफ़्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार संदीप को लकवा मार गया है। जब उसके माता-पिता उसका इलाज करवाने के लिए एक ओझा के पास गए तो ओझा ने बताया कि संदीप पिछले जन्म में नाग था, इसी वजह से यह रेंगकर चलता है। एक दिन संदीप से मिलने उसके पिछले जन्म की पत्नी एक नागिन आएगी और उन दोनो की शादी होगी। ओझा की यह बातें आस-पास फैल गयी और तब से लोग उसे इच्छाधारी नाग माँ रहे हैं।